ताज़ा खबर
 

15 बार चुनाव हारने वाले “फक्कड़ बाबा” ने 16वीं बार भरा पर्चा, बोले- 20वें चुनाव में जेब में होगा धन तब जीतूंगा

16 वीं बार चुनाव लड़ने वाले बाबा ने भविष्यवाणी की है कि अगर वह 20वां चुनाव लड़ेगे तो जरुर जीतेंगे। बाबा ने कहा कि जीत होगी जब मेरे पास धन होगा, 20वें चुनाव में मेरे पास बहुत धन होगा।

16वीं बार फक्कड़ बाबा ने भरा पर्चा। (ANI Photo)

यूपी में विधानसभा चुनाव अगले महीने शुरू होने है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। पहले चरण के चुनाव के लिए नॉमिनेशन फॉर्म भरने की प्रकिया शुरू हो गई है। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 73 साल के फक्कड़ बाबा ने मथुरा-वृंदावन विधानसभा से अपना पर्चा दाखिल किया है। पहले दिन केवल एक ही नामांकन हुआ और यह नामांकन फक्कड़ बाबा ने किया। नामांकन करने के लिए पैदल चलकर इलेक्शन ऑफिस पहुंचे थे और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया। बता दें कि फक्कड़ बाबा 1977 से लेकर इस बार 16 बार चुनाव लड़ने जा रहे है। बाबा अब तक सभी चुनाव हारे हैं। जिनमें 8 राष्ट्रीय चुनाव भी शामिल है।

नामांकन फॉर्म में बाबा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक उनके पास न तो कोई घर है और न ही कोई प्रॉपर्टी है। वह मंदिर और रैन बसेरों में रात गुजारते हैं, लेकिन उनके पास जो कुछ भी होता है वह सब चुनाव में खर्च कर देते हैं। उनके पास एक मोपेड है जिसे वो ‘विक्की’ कहते हैं। बाबा का दावा है कि वह सिर्फ अपने गुरु (जगन्नाथ पुरी के शंकाराचार्य) के आदेश का पालन कर रहे हैं। उनका कहना है कि गुरु महाराज एक दिन उनके सपने में आए और उन्होंने चुनाव लड़ने का आदेश दिया।

16 वीं बार चुनाव लड़ने वाले बाबा ने भविष्यवाणी की है कि अगर वह 20वां चुनाव लड़ेगे तो जरुर जीतेंगे। बाबा ने कहा कि जीत होगी जब मेरे पास धन होगा, 20वें चुनाव में मेरे पास बहुत धन होगा। चुनाव में अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1991 के चुनाव में रहा है। जब उन्होंने 8 हजार वोट मिले थे। यह चुनाव उन्होंने बीजेपी के साक्षी महाराज के खिलाफ लड़ा था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में फक्कड़ बाबा ने 84 हजार रुपए खर्च किए थे। बाबा को इस बार भी चुनाव जीतने की उम्मीद नहीं हैस लेकिन उनका कहना है कि उनके गुरु ने कहा कि वह अपनी जिंदगी का 20वां चुनाव जीतेंगे।

 

वीडियो: कुमार विश्वास बीजेपी में हो सकते हैं शामिल; साहिबाबाद से लड़ना चाहते हैं चुनाव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App