ताज़ा खबर
 

वोट के बदले नोट मामले में चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को थमाया नोटिस, 7 मार्च की शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

शनिवार को भदोही में एक जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने मतदाताओं से कहा था कि अगर कोई भी पार्टी आपको वोट के बदले पैसे दे तो उसे ले लेना लेकिन वोट समाजवादी पार्टी को ही देना।

UP assembly Elections, Akhilesh yadav news, Akhilesh yadav latest news, Akhilesh jaunpur Rally, Akhilesh yadav vs Narendra Modiउत्तर प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव। (PTI PHOTO)

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को नोटिस थमाया है। मतदाताओं को पैसे लेने की उनकी टिप्पणी पर यह नोटिस जारी किया गया है। आयोग ने कल यानी मंगलवार (7 मार्च को) शाम पांच बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है। 8 मार्च को राज्य में आखिरी और सातवें चरण का मतदान होना है। आपको बता दें कि शनिवार को भदोही में एक जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने मतदाताओं से कहा था कि अगर कोई भी पार्टी आपको वोट के बदले पैसे दे तो उसे ले लेना लेकिन वोट समाजवादी पार्टी को ही देना।

अखिलेश यादव ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने सुना है कि आपलोगों (मतदाताओं) को पैसे दिए जा रहे हैं। तो मेरी सलाह है कि आपलोग पैसे रख लो लेकिन याद रखना अपना वोट साइकिल को ही देना। अखिलेश यादव की इस टिप्पणी को भाजपा ने आदर्श चुनाव अचारसंहिता का उल्लंघन करार दिया था और इसके खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। इसके साथ ही भाजपा ने अखिलेश यादव पर इस तरह की टिप्पणी करने पर मुख्यमंत्री पद की मर्यादा को धूमिल करने का आरोप लगाया था और कहा था।

अखिलेश ने भदोही के विभूति नारायण इंटर कालेज के मैदान में भाजपा और बसपा पर भी जमकर हमला बोला था और कहा था कि भदोही जिले के बनुकरों के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार ने काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि बेराजगारों, नौजवानों, गरीबों व महिलाओं के अभी और भी काम करने हैं। राहुल गांधी से हुई चुनावी दोस्ती पर अखिलेश ने कहा था कि दोस्ती निभाने के लिए भी बड़ा दिल चाहिए।

आज (सोमवार को) उत्तर प्रदेश चुनावों के आखिरी और सातवें चरण के चुनाव प्रचार का अभियान थम गया। 8 मार्च को 40 विधान सभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे। यूपी में सातवां और आखिरी चरण का चुनाव प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के लिए नाक की लड़ाई बन गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: थम गया 7वें और अंतिम चरण का शोर, 40 सीटों के लिए 8 मार्च को मतदान
2 अखिलेश के ‘हाथी की मूर्ति’ से जुड़े बयान पर मायावती का कटाक्ष, ये बात तो कोई ‘बबुआ’ ही कर सकता है
3 सर्जिकल स्ट्राइक पर डिम्पल ने नरेंद्र मोदी को घेरा, कहा- सैनिकों की शहादत का ताज पहन रही है मोदी सरकार
यह पढ़ा क्या?
X