ताज़ा खबर
 

UP Election 2017: डिंपल यादव ने कहा- “पीएम ने मन की बात करते-करते रसोई गैस कर दी महंगी”

डिंपल यादव ने कहा कि अब कई लोगों ने जाति-धर्म की बात शुरू कर दी है। इन लोगों को अपनी हार का अंदाजा हो गया है।

डिंपल यादव ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल पर लगाया गंभीर आरोप।

समाजवादी पार्टी सांसद और यूपी के सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव आजमगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित कर रही थी। यहां उन्होंने गैस के दाम बढ़ाए जाने पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब देश की जीडीपी बढ़ गई तो रसोई गैस महंगी क्यों हुई। उन्होंने कहा, “जो लोग मन की बात करते थे वो अब काम की बात नहीं कर पा रहे। मन की बात करते-करते गैस सिलेंडर 700 से 800 को हो गया। दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री जी ने मन की बात की थी और सिलेंडर महंगा कर दिया।” बता दें कि बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम बुधवार (1 मार्च) को 86 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ा दिया गया। इससे पहले एक फरवरी को इसके दाम में 66.5 रुपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई थी।

डिंपल यादव ने कहा कि अब कई लोगों ने जाति-धर्म की बात शुरू कर दी है। ये लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें अपनी हार का अंदाजा हो गया है। सुनने में तो यह भी आया है कि हार के डर की वजह से बनारस में तो डेरा जम गया है। देश ने जो गलती 2014 में की थी वो अब दोहराई नहीं जाएगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की मंत्रियों ने झूठे दावे किए हैं। अच्छे दिन वालों ने कुछ नहीं दिया। बीजेपी शासित राज्यों में कानून व्यवस्था खराब है।

उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी ने जो काम किया है उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। समाजवादी के काम पर लोगों को भरोसा है। जिस तरह आपके भैय्या ने गरीबों और किसानों के लिए काम किया है उससे लोगों का भरोसा जागा है।” समाजवादी पार्टी की उपलब्धियों को गिनाते हुए डिंपल यादव ने कहा, “हमने बच्चों को लेपटॉप, कंप्यूटर दिए। हमने डायल 100 सेवा शुरू की। आने वाले समय में हर गरीब के घर में स्मार्टफोन लाने की योजना पर काम करेंगे।”

नीतीश कुमार ने गंगा सफाई अभियान को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App