X

आरएलडी उम्मीदवार के विवादित बोल- हम पाकिस्तान से हमदर्दी क्यों न रखें, वहां हमारे लोग रहते हैं

विरोधियों ने आरोप लगाया है कि राव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुए जाति व धर्म के नाम पर वोट मांगे हैं।

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनावी शोर जोरों पर है। सभी दलों के उम्मीदवार वोटरों को अपने-अपने पाले में करने के लिए जनसभाएं कर रहे हैं और अपने हिसाब से तर्क देकरमतदाताओं को लामबंद कर रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली में वहां के आरएलडी प्रत्याशी जावेद राव ने सभा में ऐसा बयान दे डाला है जिसकी चर्चा चारो ओर हो रही है। जावेद राव ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान हिन्दुस्तान में मिल जाए, तो हमारी मौज हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 25-30 करोड़ मुसलमान हिदुस्तान में हैं ही 20 करोड़ और पाकिस्तान से आ जाएंगे। हम 50 करोड़ हो जाएंगे। फिर मजा आ जाएगा।

जावेद राव ने कहा कि जिस चीज का नुकसान हमारी कौम उठा रही है, वह तो यही है कि पाकिस्तान बना। अगर पाकिस्तान नहीं बनता, तो आज हम यहां के डीएम होते। यहां के कमिश्नर होते। जावेद राव ने कहा कि हम लोग पाकिस्तान से हमदर्दी क्यों न करें। हमारे परिवार के लोग वहां रहते हैं।

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते लालकृष्ण आडवाणी, चौधरी अजित सिंह और जयंत चौधरी (एक्सप्रेस फोटो)

जावेद राव के बयान के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। कई विरोधियों ने आरोप लगाया है कि राव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुए जाति व धर्म के नाम पर वोट मांगे हैं। हालांकि, चुनाव आयोग में अभी तक इसकी शिकायत किसी ने भी नहीं की है और न ही प्रशासन की तरफ से फिलहाल किसी तरह के कार्रवाई की कोई बात सामने आई है।

वीडियो देखिए- उत्तर प्रदेश: बीजेपी विधायक सुरेश राणा बोले- “मैं जीता तो कैराना, मुरादाबाद में कर्फ्यू लगेगा”