ताज़ा खबर
 

यूपी में होगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन, गुलाम नबी आजाद ने किया ऐलान

यूपी में होगा कांग्रेस-सपा का गठबंधन, गुलाम नबी आजाद ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (बाएं) और राहुल गांधी।

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इसका ऐलान किया। गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर शीला दीक्षित ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह सीएम पद की उम्मीदवारी से अपना नाम बिना किसी परेशानी के वापस लेती हैं क्योंकि सीएम पद के लिए दो उम्मीदवार नहीं हो सकते। दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से कहा है कि ‘एक-दो दिन में’ इस संबंध में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

वहीं इस मामले का जिक्र करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘यूपी चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा।’ उन्होंने आगे कहा कि मामले के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले दिनों में बता दी जाएंगी। आजाद ने यह भी कहा कि गठबंधन का नेतृत्व अखिलेश करेंगे।

इससे पहले सोमवार को चुनाव आयोग ने साईकिल के लिए पार्टी ने अंदर चल रही लड़ाई में अखिलेश का पलड़ा भारी बताते हुए उन्हें असली समाजवादी पार्टी बताया था। इसके साथ ही साइकिल चुनाव चिन्ह भी अखिलेश को मिल गया था। फरवरी में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। सभी राज्यों के  चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे।

यूपी में किस चरण की वोटिंग कब होगी, देखिए –

पहला चरण: 11 फरवरी
दूसरा चरण: 67 सीटों पर, वोटिंग 15 फरवरी
तीसरा चरण: 69 सीटों में 19 फरवरी को वोटिंग
चौथा चरण: 23 फरवरी को वोटिंग
पांचवा चरण: 27 फरवरी को वोटिंग होगी
छठा चरण: चार मार्च को वोटिंग होगी
सातवां चरण: 8 मार्च को होगा।

 

गुलाम नबी आज़ाद ने किया ऐलान- “सपा-कांग्रेस में होगा गठबंधन”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App