ताज़ा खबर
 

नारियल जूस या अनानास: राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में गलती कर गए पीएम मोदी और अमित शाह, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने राहुल पर जिस 'नारियल जूस' के लिए तंज कसा, वह तो राहुल गांधी ने इम्‍फाल ईस्‍ट की अपनी सभा में कहा ही नहीं।

राहुल 28 फरवरी को मणिपुर में थे, मोदी ने महराजगंज रैली में ‘नारियल’ वाली टिप्‍पणी की।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे का सियासी पारा चरम पर है। ऐसे में हर पार्टी का बड़ा नेता, दूसरी पार्टी पर निशाना साध रहा है। हालांकि ऐसा लगता है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक गलत बयान दे बैठे। महराजगंज की रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्‍होंने अपने समर्थकों से पूछा कि क्‍या उन्‍होंने कभी नारियल जूस जैसी चीज का नाम सुना है। उन्‍होंने कहा, ”कांग्रेस के एक नेता बड़े कमाल के हैं। हम प्रार्थना करेंगे कि उन्हें लम्बी उम्र मिले। कल उन्‍होंने (राहुल गांधी) एक बहुत बड़ी घोषणा कर डाली… उन्‍होंने कहा कि अब वह नारियल से जूस निकालेंगे… और जूस निकालने के बाद, वह उसे इंग्‍लैंड में बेचेंगे। गरीब से गरीब बच्‍चे को भी पता होगा कि नारियल से पानी मिलता है। जूस तो नींबू, संतरे, मोसम्‍बी से मिलता है… क्‍या आपने कभी नारियल जूस देखा या सुना है? शायद मुझे जानकारी न हो मगर मुझे बताइए… नारियल केरल में पाए जाते हैं, मगर वह कहते हैं कि वह नारियल जूस निकालेंगे।”

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जब बुधवार को मणिपुर पहुंचे तो उन्‍होंने भी राहुल गांधी पर ‘नारियल जूस’ को लेकर कटाक्ष किया। शाह ने कहा, “कल यहां राहुल बाबा आए थे। इन्होंने कहा मणिपुर के नारियल जूस को एक्सपोर्ट करेंगे। क्या आपने कभी नारियल का जूस देखा है? अरे भैया राहुल, यहां अनानास होता है नारियल नहीं होता। लगता है शायद आपको इबोबी सिंह ने ठीक से भाषण लिखकर नहीं दिया है। या फिर आपको नारियल और अनानास का अंतर मालूम नहीं है।”

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने राहुल पर जिस ‘नारियल जूस’ के लिए तंज कसा, वह तो राहुल गांधी ने इम्‍फाल ईस्‍ट की अपनी सभा में कहा ही नहीं। 28 फरवरी की रैली में राहुल ने जो कहा, वह इस प्रकार है, ”यहां (मणिपुर में) आप नींबू उगाते हैं, नारंगी उगाते हैं, अनानास उगाते हैं… मैं उम्‍मीद करता हूं कि ऐसा दिन आएगा जब लंदन में बैठकर कोई अनानास का जूस पिएगी और बॉक्‍स पर लेबल देखेगा ‘मेड इन मणिपुर’।”

राहुल गांधी के बयान को ज्‍यादातर मीडिया संस्‍थानों ने गलत कवर किया, इसमें हमारा संस्‍थान भी शामिल है। नारियल और नारंगी को लेकर हुई कंफ्यूजन से ऐसा हुआ होगा। कांग्रेस पार्टी ने मोदी को जवाब देने के लिए राहुल की स्‍पीच का वीडियो जारी किया है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: किसके बीच है मुकाबला, कौन रहा है विजेता जानिये

बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा- "गुरमेहर के समर्थक पाकिस्तानी समर्थक, देश से निकाल फेंको"

महिला ने ट्वीट कर मांगा था पीएम मोदी का 'शिवा स्टोल'; 21 घंटे के अंदर पूरी हुई इच्छा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App