ताज़ा खबर
 

यूपी के अगले सीएम होंगे मनोज सिन्हा, बीजेपी के वरिष्ठ नेता का दावा

उत्तर प्रदेश के सीएम के तौर पर मनोज सिन्हा के नाम पर पीएमओ की मंजूरी मिल गई है।

Author नई दिल्ली | March 18, 2017 7:03 AM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे मनोज सिन्हा

उत्तर प्रदेश के सीएम के तौर पर मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लग गई है। यह दावा बीजेपी पार्टी की वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने किया है। अगर ऐसा है तो अब सिर्फ यूपी के सीएम के नाम को लेकर औपचारिक एलान ही बाकी है। जो कि 18 मार्च को किया जाएगा। मनोज सिन्हा बीएचयू छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा वे टेलीकॉम मिनिस्टर भी रह चुके हैं। शनिवार को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत करेंगे।  हालांकि पहले मनोज सिन्हा ने सीएम पद के उम्मीदवार की रेस में अपना नाम शामिल किए जाने से इंकार किया था। बताया जा रहा है कि रविवार को मनोज सिन्हा यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। इस रेस में राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ का नाम भी आगे था। राजनाथ सिंह पहले इस पद पर बैठने के लिए मना कर चुके हैं।

वहीं दूसरी ओर लखनऊ विधानसभा चुनाव में हार का सामने करने वाले विधायक अपने सरकारी आवास खाली करने में लगे हुए हैं। अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा ने भी शुक्रवार को अपना सरकारी घर खाली कर दिया। लेकिन रोचक बात यह है कि इन्होंने सरकारी आवास खाली करने के बाद उसके दरवाजे पर ‘मोदी मैजिक’ ताला लगाया है। इस ताले पर ‘मोदी मैजिक’ नाम की मुहर लगी हुई है। बता दें, रविदास मेहरोत्रा अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दो-तिहाई बहुमत पाने वाली भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक 16 मार्च को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में यूपी में सरकार गठन को फिलहाल टालने का निर्णय लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक संसदीय बोर्ड ने यूपी के सीएम नाम पर अंतिम मुहर लगाने से पहले पार्टी सभी विधायकों की आम स्वीकृति चाहती है। यूपी में प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के बाद भाजपा ने कहा था कि यूपी के भावी सीएम का नाम 16 मार्च को सार्वजनिक किया जाएगा लेकिन आज पार्टी ने किसी भी नाम की घोषणा नहीं की। भाजपा के सभी विधायक भी दिल्ली में मौजूद हैं।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यूपी का सीएम बहुत योग्य होगा। लेकिन प्रसाद ने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का फूलों और जय श्री राम के नारों से स्वागत किया गया। यूपी भाजपा के अध्यक्ष केशवल प्रसाद मौर्य भी बैठक में शामिल थे। आपको बता दें यूपी की कुल 402 सीटों में से भाजपा गठबंधन को कुल 325 सीटों पर जीत मिली है। जिसके बाद से ही राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App