ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव 2017: तीसरे और चौथे चरण के लिए वरुण गांधी-जोशी करेंगे प्रचार, बीजेपी ने जारी की लिस्‍ट

उत्तरप्रदेश में सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं जो 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4 और 8 मार्च को होने हैं।

Author नई दिल्ली | February 2, 2017 6:43 PM
भाजपा सांसद वरुण गांधी। (फाइल फोटो)

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की ओर से चुनाव आयोग को सौंपे गए स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में वरुण गांधी, मुरली मनोहर जोशी और विनय कटियार जैसे नेताओं के नाम को शामिल किया गया है। भाजपा के स्टार प्रचारकों की पहली सूची में इनके नाम शामिल नहीं किये गए थे। भाजपा के स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल किये गए जो 19 फरवरी और 23 फरवरी को होने वाले चुनाव से संबंधित हैं। अगर इसके बाद कोई नयी सूची नहीं सौंपी जायेगी तब यह शेष चरण के चुनाव के लिए वैध मानी जायेगी।

स्टार प्रचारकों की इस सूची में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का नाम शामिल नहीं है हालांकि उनका नाम पहले दो चरण के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल था। भाजपा के स्टार प्रचारकों की दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, कलराज मिश्रा, स्मृति ईरानी, उमा भारती और अरूण जेटली समेत राज्य के नेताओं के नाम शामिल हैं। इस सूची में सांसद योगी आदित्यनाथ, हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव और सांसद हेमामालिनी के नाम शामिल हैं। उत्तरप्रदेश में सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं जो 11, 15, 19, 23, 27 फरवरी तथा 4 और 8 मार्च को होने हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: किसके बीच है मुकाबला, कौन रहा है विजेता जानिये

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App