ताज़ा खबर
 

राहुल को अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए अखिलेश के सहारे की जरूरत: भाजपा

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा 403 सीटों में 298 पर चुनाव लड़ेगी जबकि शेष 105 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी।

Author नई दिल्ली | January 23, 2017 10:17 PM
UP Assembly Polls 2017, BJP Rahul gandhi, Rahul gandhi news, BJP latest news, Congress SP Allianceकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (दाएं)।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए भाजपा ने सोमवार (23 जनवरी) को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए ऐसे गठबंधन की जरूरत है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘इससे स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी को अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए अखिलेश के साइकिल के कैरियर की जरूरत है। जूनियर यादव (अखिलेश यादव) जानते हैं कि इस चुनाव में उनके पांच वर्षो का कुशासन उनका पीछा कर रहा है।’ उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब कल सपा और कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव साथ लड़ने का निर्णय किया।

दोनों दलों के बीच अंत समय तक चले कड़े मोलतोल के कारण एक समय समझौते पर संकट उत्पन्न हो गया था हालांकि दोनों दलों के प्रदेश प्रमुखों ने गठबंधन की घोषणा की जिसमें सपा 403 सीटों में 298 पर चुनाव लड़ेगी जबकि शेष 105 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी। पात्रा ने सपा अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए टप्पल में यमुना एक्सप्रेस हाइवे करीब एक किलोमीटर दूर दो महिलाओं के साथ कथित मारपीट का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसे समय में राजनीति और गठबंधन बनाने में लगे हुए है जब इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। यह राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है । यह प्रदर्शित करता है कि अखिलेश यादव किस तरह से उत्तरप्रदेश को बर्बाद कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने उत्तरप्रदेश की सपा सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उसने रिकार्ड संख्या में शिलान्यास किया और उसी दिन परियोजना का शुभारंभ भी किया। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 80 सीटों में से 71 सीट जीतने वाली भाजपा उत्तरप्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है जो आने वाले समय में महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव डालने वाला है। भाजपा ने उत्तरप्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 304 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की दी। राज्य में सात चरणों में चुनाव 11, 15, 19, 23 और 27 फरवरी और 4 एवं 8 मार्च को होने वाले हैं।

Next Stories
1 अखिलेश के घोषणापत्र पर ओवैसी का तंज, कहा- लोग गोधरा नहीं भूले तो फिर मुजफ्फरनगर दंगे को कैसे भूल सकते हैं
2 उत्तर प्रदेश: टिकट कटने से नाराज बाहुबली सपा विधायक ने छोड़ी पार्टी, सीएम अखिलेश से बताया जान का खतरा
3 यूपी चुनाव: 2012 में 67% कांग्रेस और 57% भाजपा उम्मीदवारों की जमानत हो गई थी जब्त
ये पढ़ा क्या?
X