Bihar: BJP flag hoisted in school to celebrate Uttar Pradesh win, probe ordered - बिहार: यूपी की जीत पर भाजपाईयों ने सरकारी स्‍कूल में फहराया पार्टी का झंडा, होगी जांच - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बिहार: यूपी की जीत पर भाजपाईयों ने सरकारी स्‍कूल में फहरा दिया पार्टी का झंडा, होगी जांच

प्रधानाध्यापक ने बताया कि उन्होंने उन्हें रोकने का प्रयास किया पर वे नहीं माने और अधिक संख्या में होने के कारण अपनी गतिविधि जारी रखी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: भारतीय जनता पार्टी का एक समर्थक रैली के दौरान।(Photo:PTI)

बिहार के अररिया जिला के फारबिसगंज थाना अंतर्गत एक सरकारी स्कूल में उत्तर प्रदेश में भारी जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उत्साहित होकर पार्टी का झंडा फहराने के मामले की जांच का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया है। अररिया जिला शिक्षा पदाधिकारी पदाधिकारी फैजुल रहमान ने आज बताया कि डाक हरिपुर कन्या मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक जगदीश मेहता ने शिकायत की थी कि गत 18 मार्च को स्कूल में परीक्षा के समाप्त होने पर जब वे, अन्य शिक्षक तथा बच्चे स्कूल से जा रहे थे। उसी वक्त कुछ भाजपा कार्यकर्ता विद्यालय परिसर में घुस आए और उन्होंने उत्तरप्रदेश में अपनी पार्टी की जीत की खुशी में भाजपा का झंडा फहराया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि उन्होंने उन्हें रोकने का प्रयास किया पर वे नहीं माने और अधिक संख्या में होने के कारण अपनी गतिविधि जारी रखी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच का आदेश प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया है और जांच रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजित सिंह ने बताया कि यह मामला शिक्षा विभाग से जुडा है और पुलिस के समक्ष मामले के आने पर उसकी जांच की जाएगी।

प्रदेश के इतिहास में पहली बार भारतीय जनता पार्टी गठबंधन ने अब तक 325 सीटें जीत कर नया इतिहास लिख दिया। कांग्रेस की हालत प्रदेश में अपना दल से भी अधिक खस्ता हो गई। उसे सिर्फ सात सीटें ही मिलीं। वहीं अपना दल ने नौ सीटों पर जीत दर्ज कर प्रदेश की चौथी बड़ी पार्टी के तौर पर खुद को तब्दील कर लिया। बहुजन समाज पार्टी की, तो उसके सारे सियासी प्रयोग धरे के धरे रह गये।

वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में 224 सीटें जीतने वाले अखिलेश यादव 47 पर आकर ठहर गए। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणामों ने विपक्षी दल सन्न हैं।

प्लास्टिक के तिरंगों से केंद्र सरकार सख्त, दी सलाह- जहां तक हो सके, न करें इस्‍तेमाल:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App