ताज़ा खबर
 

‘नरेंद्र मोदी से हिसाब मांगने के बजाय राहुल गांधी अपनी पार्टी के 60 साल के कुशासन का हिसाब दें’

अमित शाह ने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश हत्या के मामले में अव्वल गया है। यहां रोजाना हत्या की 23 वारदात होती हैं।

Author सोनभद्र | Updated: March 6, 2017 6:01 PM
Amit Shah Sonbhadra, Amit Shah Rally Sonbhadra, Sonbhadra Rally news, Sonbhadra latest news, UP Assembly Elections 2017, Amit Shah vs Rahul Gandhiउत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (File Photo PTI)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी सरकार के कामकाज का हिसाब मांगने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पहले अपनी पार्टी के 60 साल के कुशासन का हिसाब देना चाहिये। शाह ने रॉबर्ट्सगंज में आयोजित एक चुनावी रैली में कहा ‘राहुल बाबा बहुत तैश में आकर भाषण करते हैं। वह कहते हैं कि मोदी जी बताओ, तीन साल में आपने क्या किया। अरे राहुल बाबा…. आप मोदी जी से सवाल पूछते हो, यूपी की जनता आपसे सवाल पूछ रही है कि आपके परनाना जवाहरलाल नेहरू, दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी, आपकी मां सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह ने 60 साल तक पंचायत से लेकर केंद्र तक शासन किया। इसका हिसाब दो कि आपने 60 साल में क्या किया।’

उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा ‘अखिलेश बाबू अब कहते हैं कि मैं सुधर गया हूं। मुझे बताओ गायत्री प्रजापति, आजम खां और शिवपाल यादव किस पार्टी से लड़ रहे हैं। कुछ भी नहीं बदला है और वह कहते हैं कि मैं सुधर गया हूं।’ शाह ने खनिज सम्पदा से समृद्ध सोनभ्रद की नब्ज टटोलने की कोशिश करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने एक योजना बनायी थी, उसके तहत जिस जिले में खनन होता है, उसका एक निश्चित प्रतिशत क्षेत्र के विकास के लिये जिला विकास समिति में जमा होता है लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं हो रहा है। अगर यहां ऐसा होता तो रॉबर्ट्सगंज को 300 करोड़ रुपए का फायदा होता।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सपा के गुंडों ने यहां पर खनिज सम्पदा की चोरी की है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाइये। हम इन गुंडों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे। शाह ने कहा कि ट्रांसफॉर्मर के बगैर किसी गांव में बिजली नहीं पहुंच सकती। लखनउच्च् में यूपी सरकार नाम का ट्रांसफार्मर जल गया है। ट्रांसफॉर्मर जल जाता है तो उसे बदल दिया जाता है। आप अखिलेश सरकार को उखाड़कर फेंक दो और पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाओ। हम पांच ही साल में यूपी को देश का नम्बर एक राज्य बना देंगे। उन्होंने कहा कि बसपा के हाथी पर माफिया मुख्तार अंसारी और उनके भाई अफजाल चढ़ गए हैं। सपा में आजम और अतीक अहमद हैं। एक तरफ कुआं हैं तो दूसरी तरफ खाई। आपके पास सिर्फ भाजपा विकल्प है। इस दल में कोई गुंडा नहीं है।

शाह ने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश हत्या के मामले में अव्वल गया है। यहां रोजाना हत्या की 23 वारदात होती हैं। इसके अलावा बलात्कार, चोरी, लूट, डकैती, अपहरण और फिरौती के मामले में भी यह पहली पायदान पर है। अखिलेश को लगता है कि ये सारे गुनाह ही उनके काम हैं। इसीलिये वह कहते हैं कि ‘काम बोलता है’। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने ढाई साल में हर 15 दिन में गरीबों, युवाओं, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, गांवों के लिये योजना बनायी हैं। अब तक 93 योजनाएं बन चुकी हैं। ये योजनाएं आप तक नहीं पहुंचेगी, क्योंकि बीच में सपा की निकम्मी सरकार आती है, जो योजनाओं को रोक देती है। शाह ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने प्रदेश गाय, बैल बेचकर खून की नदियां बहायी हैं। नदियां तो हम भी बहाना चाहते हैं, मगर खून की नहीं बल्कि दूध और घी की नदियां बहाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में बोले राहुल गांधी- चाहता हूं ओबामा की पत्नी जब खाना बनाए तो पतीला ‘मेड इन जौनपुर’ हो
2 अखिलेश यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज- दिल्ली में मन नहीं लगता तो हमसे कुर्सी की अदला-बदली कर लें
3 उत्तर प्रदेश चुनाव: वाराणसी की 8 सीटों पर चुनावी शोर के बीच मतदाता मौन, भाजपा में छाई है बेचैनी
IPL 2020 LIVE
X