ताज़ा खबर
 

आचार संहिता के उल्‍लंघन में फंसे भाजपा नेता संगीत सोम, प्रचार के लिए चलवाया भड़काऊ भाषण का वीडियो!

पुलिस ने वाहन और सीडी की कॉपी जब्‍त कर आचार संहिता के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है।

सरधना से बीजेपी के विधायक संगीत सोम (PTI Photo)

उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में भाजपा नेता संगीत सोम के लिए प्रचार कर रहे दो व्‍यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। मेरठ के फरीदपुर गांव में दोनों 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों और 2015 दादरी कांड के दौरान दिए गए सोम के भाषण का वीडियो इस्‍तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने वाहन और सीडी की कॉपी जब्‍त कर आचार संहिता के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया है। वीडियो में खेड़ा गांव की महापंचायत, कवल में हुई हत्‍याओं का कुछ हिस्‍सा दिखाती है और फिर दंगों के दौरान सलावा गांव में सोम की गिरफ्तारी की फुटेज दिखाई गई है। पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान वीरेंद्र कुमार और चंद्रशेखर सिंह के रूप में हुई है। फरीदपुर सोम का पैतृक गांव है। मेरठ की जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने कहा है कि उन्‍होंने इस संबंध में मेरठ एसडीएम से विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है और वैधानिक कार्रवाई करने को कहा है।

विधानसभा चुनाव में सरधाना सीट से लड़ रहे संगीत सोम ने इस बात से इनकार किया कि सीडी में कुछ भी विवादित था और दावा किया वीडियो के हिस्‍से टीवी न्‍यूज चैनलों पर प्रसारित किए जा चुके हैं।

देखें संबधित वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App