ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव प्रचार में भाषण के दौरान अजान की वजह से मौन हुए राहुल गांधी

संबोधन के बीच राहुल एक बार फिर चुप हो गए। इस बार वह यह बताने के लिए एक मिनट चुप रहे कि जब उन्होंने किसानों की समस्या को लेकर मोदी के पास पहुंचे थे और किसानों की समस्या की बताई तो मोदी किस तरह मौन हो गए थे।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी। ( Photo Source: IANS/File)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बहराइच जिले के नानपारा में शनिवार को एक रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान वहां अजान शुरु हो गया और उन्हें कुछ देर के लिए अपना भाषण रोकना पड़ा। राहुल नानपारा स्थित सआदत इंटर कालेज में क्षेत्रीय उम्मीदवार वारिस अली के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे थे। तभी वहां मस्जिद में अजान शुरु हो गई और राहुल को भाषण रोकना पड़ा। अजान के बाद फिर से जनसभा को संबोधित करत हुए कहा राहुल ने कहा, “जब हमने देश के किसानों का कर्जा माफ किया था तो मनमोहन सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री थे। बिना किसी वादे के यूपीए सरकार ने मात्र 10 दिनों में देश के किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया था।”

संबोधन के बीच राहुल एक बार फिर चुप हो गए। इस बार वह यह बताने के लिए एक मिनट चुप रहे कि जब उन्होंने किसानों की समस्या को लेकर मोदी के पास पहुंचे थे और किसानों की समस्या की बताई तो मोदी किस तरह मौन हो गए थे।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी अजान की वजह से रैली में चुप हो गए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि मेरे बोलने से किसी के प्रार्थना में दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मोदी पिछले साल मार्च में पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, उसी समय मस्जिद में अजान शुरु हो गई। जिसके बाद मोदी को चुप होना पड़ा। कुछ देर की खामोशी के बाद मोदी ने कहा, ‘अजान चल रही थी, हमारी वजह से किसी की पूजा प्रार्थना में दिक्‍कत नहीं होनी चाहिए। इसलिए मैंने कुछ पल के लिए विराम ले लिया। इसलिए मैं कुछ देर के लिए ठहर गया।’

देखिए वीडियो - इलाहाबाद में अखिलेश यादव और राहुल गांधी का संयुक्त रोड शो

ये वीडियो भी देखिए - पीएम मोदी के मनमोहन सिंह पर दिए बयान को राहुल गांधी ने बताया शर्मनाक; कहा- “खुद ही पद की गरिमा गिराई”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App