scorecardresearch

यूपी चुनावः जेवर सीट से रालोद उम्मीदवार अवतार सिंह ने लिया यूटर्न, एक दिन में ही बदल गया मन

गुरुवार सुबह को गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से रालोद उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने ऐलान किया वे अपनी उम्मीदवारी वापस लेना चाहते हैं। दरअसल उन्होंने कोरोना का हवाला देते हुए उम्मीदवारी वापस लेने की बात कही थी।

अपने क्षेत्र के लोगों के बीच जनसंपर्क करते रालोद उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना (फोटो: ट्विटर/ avtarbhadanamp)

उत्तरप्रदेश के जेवर से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने पहले तो अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान किया। लेकिन एक दिन में ही उनका मन बदल गया और उन्होंने यूटर्न लेते हुए कहा कि वे दोबारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

दरअसल गुरुवार सुबह को गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से रालोद उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने ऐलान किया वे अपनी उम्मीदवारी वापस लेना चाहते हैं। दरअसल उन्होंने कोरोना का हवाला देते हुए उम्मीदवारी वापस लेने की बात कही थी। अवतार सिंह भड़ाना ने कहा था कि उनमें कोरोना के कुछ लक्षण हैं। इसलिए वे जनता की जान जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं। चुनाव प्रचार से दूर रहने और जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए वे अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहे हैं। पार्टी चाहे तो उनकी जगह किसी और को उम्मीदवार बना सकती है।

अवतार सिंह भड़ाना के ऐलान से सियासी गलियारों में हलचल पैदा हो गई और कई तरह के कयास लगाए जाने लगे। लेकिन शाम होते होते ही उन्होंने ट्वीट कर ऐलान किया कि वो चुनाव लड़ेंगे। भड़ाना ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे पूर्वजों का गौरवशाली इतिहास रहा है। चाहे कोई भी मैदान हो! समाज के लिए, उनके अधिकारों के लिए, गरीबों के लिए वीरता से जंग लड़ी है। कोरोना के शुरुआती लक्षण थे लेकिन RTPCR की रिपोर्ट में कोरोना नहीं है। अपनो के लिए चुनाव लड़ूंगा। 

इसके अलावा एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा कि तबियत खराब होने की वजह से कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे। RTPCR जांच में कोरोना के लक्षण नहीं है। मेरे परिवार रूपी जेवर विधानसभा के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैं आपका अपना हूं आपके मान-सम्मान के लिए चुनाव गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ही लड़ूंगा।  

बता दें कि अवतार सिंह भड़ाना की गिनती दिग्गज गुर्जर नेताओं में होती है। रालोद में शामिल होने से पहले वे मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। लेकिन पिछले दिनों किसान आंदोलन के कारण उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया। वे चार लोकसभा के सदस्य भी चुने गए हैं। अवतार सिंह भड़ाना पश्चिमी यूपी और हरियाणा के बड़े खनन व्यापारी हैं।  

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट