scorecardresearch

यूपी चुनावः प्रियंका गांधी के ‘यू टर्न’ पर मायावती ने साधा निशाना, बोलीं- ये वोट काटने वाली पार्टी है

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी विधानसभा आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ता हाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घंटों के भीतर ही अपना स्टैंड बदल डाला है।

रविवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर प्रियंका गांधी पर पलटवार किया। (फोटो: पीटीआई)

शनिवार को प्रियंका गांधी ने मायावती और उनकी पार्टी बसपा पर चुनाव में चुप्पी साधने का आरोप लगाया। अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री पद को लेकर दिए गए बयान के बाद यूटर्न लेने को लेकर निशाना साधा है।

दरअसल शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि छह महीने पहले तक बसपा सक्रिय नहीं थी तो मुझे लगता था कि वे चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन चुनाव शुरू होने के बाद भी वे सक्रिय नहीं हैं इससे बहुत हैरानी हो रही है। मायावती सक्रिय नहीं हैं और उन्होंने चुप्पी साध रखी है, यह समझ के बाहर है। साथ ही उन्होंने कहा कि हो सकता है कि यह भी संभव है कि भाजपा सरकार मायावती पर दबाव बना रही हो। 

रविवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर प्रियंका गांधी पर पलटवार किया। मायावती ने ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी के सीएम उम्मीदवार वाले बयान पर यूटर्न लेने को लेकर लिखा कि यूपी विधानसभा आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ता हाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घंटों के भीतर ही अपना स्टैंड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें। 

एक और ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस को वोटकटवा पार्टी बताते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियां हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस की तरफ से यूथ मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से सीएम उम्मीदवार के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि क्या आपको कोई और चेहरा दिख रहा है? बाद में उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैंने नहीं कहा कि मैं ही चेहरा हूं, बल्कि मैंने चिढ़कर ये बात कही थी। क्योंकि आपलोग बार बार वही सवाल कर रहे थे।

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.