ताज़ा खबर
 

रेप केस में आरोपी गायत्री प्रजापति रैली के दौरान रो पड़े, कहा- जनता और अदालत मुझे न्याय देगी

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति सोमवार को अमेठी की रैल में लोगों को संबोधित करते हुए रो पड़े।

प्रजापति पर गैंगरेप के साथ ही वीडियो बनाने का मामला दर्ज किया गया है। (photo source – Indian express)

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति सोमवार को अमेठी की रैल में लोगों को संबोधित करते हुए रो पड़े। उन्होंने कहा कि “जनता और अदालत मुझे न्याय देगी। मैं भी अपने पक्ष को रखूंगा लेकिन जनता के सामने। मैं जनता की अदालत में मंच पर नहीं रहूंगा। आज ये मंच गायत्री प्रजापति के लिए नहीं है। जब आप लोग चाहोगे तब मैं मंच पर आउंगा। मैं 27 तारीख तक जनता की अदालत में हूं।” अमेठी सीट से विधायक और समाजवादी पार्टी के विवादित नेता गायत्री प्रजापति अखिलेश यादव के आने से पहले ही मंच छोड़कर चले गए। दरअसल पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने गायत्री प्रजापति पर मह‌िला से बलात्कार के मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी बात को मुद्दा बनाते हुए आज गायत्री प्रजापति अपनी रैली में मंच से बोलते हुए रो पड़े। वहीं गायत्री प्रजापति ने अपनी रैली में यह भी कहा कि वह अदालत का सम्मान करते हैं। समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी गायत्री प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया है।

वहीं बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में गायत्री और उनके साथियों पर आईपीसी की विभन्न धाराओं और पॉक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस को फटकार लगाते हुए मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर यूपी सरकार से आठ हफ्तों के भीतर जवाब भी मांगा है। गौरतलब है गायत्री प्रजापति को लेकर सपा सरकार हमेशा ही विपक्षी दलों के निशाने पर रही है। बीते रविवार (19 फरवरी) को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी फतेहपुर में अपनी एक रैली के दौरान अखिलेश सरकार पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने कहा था यूपी में न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पड़ता है। अखिलेश सरकार में बदहाल कानून व्यवस्था का दावा करते हुए पीएम ने ऐसी सरकार चुनने को कहा जो लोगों को न्याय और सुरक्षा दे सके। वहीं बीजेपी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सपा सरकार पर निशाना साधा था। गायत्री प्रजापति पर बोलते हुए उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी ‘बलात्कारियों की संरक्षक’ है।

देखें वीडियो

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति रैली के दौरान रो पड़े; कहा- "अमित शाह और मोदी ने मेरे खिलाफ साजिश की"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App