ताज़ा खबर
 

वाराणसी में मुस्लिम इलाकों में पीएम मोदी का जोरदार स्‍वागत, सम्‍मान में मिला पैकेट तो सिर पर रखा

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण में वाराणसी में वोट डाले जाएंगे। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के बड़े नेताओं ने यहां पर डेरा डाल लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए तीन घंटे तक रोड शो किया।

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण में वाराणसी में वोट डाले जाएंगे। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के बड़े नेताओं ने यहां पर डेरा डाल लिया है। पीएम मोदी तीन दिन तक यहीं रहेंगे। बनारस में चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए उन्‍होंने शनिवार(4 मार्च) को तीन घंटे तक रोड शो किया और काशी विश्‍वनाथ व काल भैरव मंदिर में दर्शन किए। रोड शो के दौरान उनका जोरदार स्‍वागत हुआ और रास्‍ते में उन पर फूल बरसाए गए। जगह-जगह पर मोदी का गर्मजोशी से स्‍वागत हुआ।

इस रोड शो की खास बात यह भी रही कि मुस्लिम बहुल इलाकों में भी मोदी के प्रति समर्थन देखने को मिला। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मोदी समर्थन में नारे भी लगाए। एबीपी न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान मोदी ने एक मुस्लिम शख्‍स से फूलों का गुलदस्‍ता भी लिया। गुलदस्‍ते लिए हुए व्‍यक्ति को जब मोदी ने देखा तो हाथ का इशारा कर उसे मंगवाया। वहीं एक अन्‍य से उन्‍होंने कपड़े का पैकेट भी लिया और उसे अपने सिर पर रख लिया।

पीएम मोदी के बारे में एक मुस्लिम समर्थक ने बताया, ”हमें पीएम मोदी में भरोसा है और विश्‍वास है कि वे मुस्लिमों के साथ हाथ से हाथ मिलाकर काम करेंगे। मैं वाराणसी में भाजपा की जीत के लिए प्रचार भी कर रहा हूं।” बता दें कि इंडियन एक्‍सप्रेस ने भी जब वाराणसी में मुस्लिम बुनकरों से बात की थी तो उन्‍होंने मोदी को मौका देने की बात कही थी। एक व्‍यक्ति ने बताया, ”हम चाहते हैं कि बीजेपी गवर्नमेंट आए और तमाम लोगों की मदद करें।”

शबाना नाम की महिला ने कहा, ”कोशिश करेंगे कि सरकार मोदी की हो क्‍योंकि हमको रोजी दें।” बुनकरी का ही काम करने वाले एक अन्‍य व्‍यक्ति ने कहा, ”जी, मौका दें। सहयोग करेंगे। हमको आगे बढ़ाएंगे।” हालांकि कई बुनकर मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से नाराज भी दिखाई दिए। उन्‍होंने कहा था कि इसके चलते उनके रोजगार पर बुरा असर पड़ा है। एक बुजुर्ग ने कहा, ”मोदीजी, मोदीजी तो खा गए।” एक अन्‍य ने बताया, ”अगर भाजपा की सरकार यहां बन गई तो बचा हुआ काम भी खत्‍म हो जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App