ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव: इस पार्टी ने ‘गधे’ को बनाया CM पद का चेहरा

संस्कृत में गर्दभ का अर्थ गधा होता है। केशव चंद्र ने कहा कि उनकी पार्टी में आम सहमित होने के बाद जानवर के नाम को आगे बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि कभी वह बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के काफी करीबी थे और जनता पार्टी के महासचिव भी थे।

बीवीपी ने गधे को घोषित किया सीएम उम्मीदवार। सांकेतिक तस्वीर। (Reuters)

इलेक्शन की तैयारियों के बीच एक पार्टी ने चुनाव व्यवस्था का मजाक उड़ाते हुए घोषणा की है कि अगर यूपी विधानसभा चुनाव में उसकी पार्टी जीतती है तो गधा उसका सीएम कैंडिडेट होगा। बहुजन विकास पार्टी (BVP) ने गधे को अपनी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया और उसे ‘गर्दभ सिंह यादव’ नाम दिया है। पार्टी की योजना लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से नामाकंन दाखिल करने के लिए बर्लिंगटन क्रॉसिंग से लेकर डीएम आफिस तक जानवरों का मार्च लेकर जाने की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र ने कहा कि हमारी लड़ाई उस चुनावी व्यवस्था के खिलाफ है जो कि राजनीतिक दलों को दागी और अक्षम उम्मीदवार उतारने की इजाजत देता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए ‘गधा’ ही सबसे योग्य उम्मीदवार है जो कि कभी काम को बोझ नहीं समझता और उसे कानून बनाने के लिए किसी शिक्षा की जरुरत नहीं है।

संस्कृत में गर्दभ का अर्थ गधा होता है। केशव चंद्र ने कहा कि उनकी पार्टी में आम सहमित होने के बाद जानवर के नाम को आगे बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि कभी वह बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी के काफी करीबी थे और जनता पार्टी के महासचिव भी थे। पार्टी के लेटर हैड की बात करें तो उस पर जयप्रकाश नारायण के साथ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर है और देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श बताया गया है। उन्होंने दावा किया है कि वह 30 सालों से ज्यादा समय से राजनीति में है लेकिन राजनैतिक व्यवस्था में इस तरह की गिरावट नहीं देखी।

बहुजन विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रा 1989 में देवरिया लोकसभा सीट से चुवान लड़े थे। उसके बाद इसी जिले से विधानसभा का भी चुनाव लड़ा था। दोनों ही चुनावों में उनकी जमानत तक जब्त हो गई थी। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने बहुजन विकास पार्टी का गठन किया था और चुनाव चिन्ह के रूप में पार्टी को ‘चप्पल’ निशान मिला था।

गौरतलब है कि लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे की बहू अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। अर्पणा का मुकाबला बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से है। जोशी पिछला चुनाव इसी सीट पर कांग्रेस की टिकट पर जीती थीं।

Next Stories
1 चुनावी सीजन में नेता-वोटर के रिश्ते पर आमिर खान का ये वीडियो हो रहा है वायरल
2 प्रशांत भूषण ने शेयर की AAP सांसद भगवंत मान की ‘टल्ली’ होने वाली फोटो, शराब पीकर जनसभा में पहुंचने का लगाया आरोप
3 पंजाब में मतदाताओं को ललचाने के लिए रम, व्हिस्‍की कूपन बांट रहे राजनीतिक दल
ये पढ़ा क्या?
X