ताज़ा खबर
 

यूपी में बीजेपी के इन तीन युवाओं ने किया कमाल, पहले ही चुनाव में लाखों वोट से मिली जीत

वहीं राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि हो सकता है कि बीजेपी इन नए युवा चेहरों को कैबिनेट में जगह दे दे।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और बीजेपी विधायक पंकज सिंह।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी के सामने सभी पार्टियां ध्वस्त हो गईं। वहीं बीजेपी के तीन चमकते युवाओं ने पहली बार चुनावी मैदान में कदम रखा और भारी बहुमत से चुनाव जीतकर सबको अचंभित कर दिया। जहां एक तरफ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने नोएडा विधानसभा क्षेत्र से एक लाख से भी ज्यादा वोट पाकर जीत दर्ज की तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी श्रीकांत शर्मा मथुरा विधानसभा सीट से एक लाख चार हजार वोटों से जीते। श्रीकांत ने चार बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक रहे प्रदीप माथुर को करारी शिकस्त दी। इसी के साथ बुंदेलखंड की राठ सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी मनीषा अनुरागी ने एक लाख से ज्यादा वोट प्राप्त कर जीत हासिल की। बीजेपी के ये तीनों युवा उन 5 लोगों की सूची में शामिल हैं जिनका जीत का अंतर एक लाख से ज्यादा रहा है।

वहीं राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि हो सकता है कि बीजेपी इन नए युवा चेहरों को कैबिनेट में जगह दे दे। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 403 में 312 सीटें मिलीं हैं। बीजेपी को मिली भारी बहुमत के बाद अन्य पार्टियां ईवीएम में गड़बड़ी होने की बात कर रही हैं। बीजेपी पर ईवीएम के साथ छेड़खानी का पहला आरोप बसपा सुप्रीमो मायावती ने लगाया। इसके साथ ही अन्य पार्टियों ने भी इस मामले में मायावती का समर्थन किया और चुनाव आयोग से जांच कराने की मांग की।

गौरतलब है कि प्रदेश निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए आखिरी आंकड़ों के अनुसार जहां बीजेपी नें 312 सीटों पर अपना कब्जा किया वहीं सपा को 47, बसपा को 19 और कांग्रेस को केवल 7 सीटें ही मिलीं। इसके अलावा बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल ने 9 और भारतीय समाज पार्टी ने 4 सीटों पर जीत हासिल की। प्रदेश में जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी ने दिल्ली के आगामी नगर निगम चुनावों के लिए कमर कस ली है। इसके लिए बीजेपी ने नई रणनीति तैयार की है। बीजेपी ने फैसला किया है कि वे इस बार वर्तमान के पार्षदों को टिकट देने के बजाए नए चेहरों को टिकट देगी।

देखिए वीडियो - विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: उत्तर प्रदेश में ये चेहरे हो सकते हैं बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App