scorecardresearch

यूपीः सपा प्रत्याशी को पूजा करनी पड़ी भारी, पुलिस ने दर्ज कर दिया केस, उधर खिचड़ी बांटने पर बीजेपी प्रत्याशी नामजद

आगरा में चुनाव अचार संहिता के उल्लघंन करने पर पुलिस ने सपा उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं एक बीजेपी विधायक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

sp agra candidate, up election
मंदिर में पूजा करते सपा उम्मीदवार मधुसूदन शर्मा (फोटो- Madhusudan Sharma)

यूपी समेत पांच चुनावी राज्यों में चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रचार-प्रसार को लेकर कई तरह के प्रतिबंध लखा रखे हैं। उल्लघंन पर कार्रवाई भी हो रही है, इसके बाद भी नेता संभलते नहीं दिख रहे हैं। इसी तरह के दो मामले में सपा और बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है।

यूपी के आगरा में चुनाव अचार संहिता के उल्लघंन करने पर पुलिस ने सपा उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आगरा में पुलिस ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और कम से कम 40 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने बताया कि बाह विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को यहां बटेश्वर मंदिर में चुनावी टिकट मिलने पर पूजा की थी। इस दौरान उन्होंने ना तो मास्क पहना था, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया, जिसके कारण ये मामला दर्ज किया गया है।

बाह पुलिस थाने के एसएचओ मनोज कुमार ने पीटीआई को बताया कि कोविड​​​​-19 दिशानिर्देशों और राज्य में लगाए गए सीआरपीसी की धारा 144 के उल्लंघन के लिए मधुसूदन शर्मा और लगभग 40-50 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसके बाद जब सपा उम्मीदवार से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान केवल चार या पांच लोग थे, स्थानीय लोग बाद में एकत्र हो गए थे।

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रमोद उत्तवाल और उनके 27 समर्थकों पर चुनाव आचार संहिता और कोविड मानदंडों के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है। पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है, जिसमें कथित तौर पर मेघना चंदन गांव में उनकी जनसभा में ‘खिचड़ी’ बांटते हुए दिखाया गया था।

पुरकाजी थाने के सब-इंस्पेक्टर लोकेश सिंह ने कहा कि विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ शनिवार शाम भारतीय दंड संहिता, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट