scorecardresearch

UP Election: सपा ने तीन मुस्लिम कैंडिडेट समेत 8 और उम्‍मीदवारों के नाम की लिस्‍ट की जारी, जानें किसे कहां से दिया टिकट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने लखनऊ की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। मलिहाबाद से पूर्व सांसद सुशीला सरोज को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि, मोहनलालगंज से अम्ब्रीश पुष्कर को समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है।

akhilesh Yadav
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- पीटीआई)

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर 8 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस लिस्ट में कासगंज, बदायूं, सीतापुर, लखनऊ, कानपुर और बांदा जिले की सीटों के 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, जिनमें तीन मुस्लिम नेता भी शामिल हैं।

कासगंज की पटियाली सीट से सपा ने नादिरा सुल्तान को टिकट दिया है। बदायूं सीट से रईस अहमद को सपा ने टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। मलिहाबाद से पूर्व सांसद सुशीला सरोज को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि, मोहनलालगंज से अम्ब्रीश पुष्कर को समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है। इसके पहले, किसी भी राजनीतिक दल ने लखनऊ से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया था।

इसके अलावा, सिकंदरा से प्रभाकर पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है। समाजवादी पार्टी ने कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रूमी को टिकट दिया है और बांदा से मंजुला सिंह को टिकट दिया है। वहीं, सिंधौली से हरगोविंद भार्गव को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है।

इसके पहले, समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी। जिसमें भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट दिया गया है और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी को बलिया की बांसडीह विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा सपा ने बलिया की दो अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए हैं, जिनमें सिकंदरपुर विधानसभा सीट से जियाउद्दीन रिजवी को टिकट दिया गया है और फेफना से संग्राम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। साथ ही सपा ने जौनपुर की बदलापुर सीट से बाबा दुबे को टिकट दिया है। वहीं, कौशांबी की चायल सीट से पूजा पाल को उम्मीदवार बनाया गया है। समाजवादी पार्टी ने इलाहाबाद की फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी ने अब तक कुल 403 सीटों में से 262 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट