scorecardresearch

यूपी चुनावः भाजपा के लिए प्रचार में उतरीं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा, कहां हैं डिंपल यादव?

हाल ही में मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी की सदस्यता ली थी। अपर्णा यादव बीजेपी के लिए वोट मांग रही हैं और लखनऊ कैंट से बीजेपी की उम्मीदवार भी हो सकती हैं।

यूपी चुनावः भाजपा के लिए प्रचार में उतरीं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा, कहां हैं डिंपल यादव?
अखिलेश यादव और डिंपल यादव (image source: YouTube)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार राजनीतिक दल बड़े जोर शोर से कर रहे हैं। हालांकि अभी चुनाव प्रचार वर्चुअल तरीके से हो रहा है क्योंकि कोरोना के कारण चुनाव आयोग ने अभी रैलियों की इजाजत नहीं दी है। चुनाव आयोग के नियम अनुसार डोर टू डोर कैंपेन 10 लोगों के साथ नेता कर सकते हैं। लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव प्रचार में कुछ अलग नजारे दिख रहे हैं। यादव परिवार की दो बहुएं अब विपरीत दिशा में चल रही हैं, तो वहीं ‘चाचा’ भी पहले की तरह सक्रिय नजर नहीं आ रहे हैं।

डिंपल यादव और अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव की बहू हैं। डिंपल मुलायम सिंह के बड़े बेटे अखिलेश की पत्नी हैं तो वहीं अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी है। अपर्णा यादव ने हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ले ली थी और बीजेपी के लिए वोट मांग रही हैं। तो वहीं डिंपल यादव शांत है और अभी तक चुनाव प्रचार के लिए मैदान में नहीं आई हैं।

डिंपल यादव कहां हैं?: समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी हुई तो उसमें डिंपल यादव का भी नाम है लेकिन डिंपल यादव अभी तक प्रचार के लिए उतरी नहीं है। वर्तमान में चुनाव प्रचार वर्चुअल तरीके से हो रहा है। डिंपल यादव ने अभी तक वर्चुअली भी कोई सभा या सम्मेलन को संबोधित नहीं किया है। अखिलेश यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं और समाजवादी पार्टी के अन्य नेता भी वर्चुअल तरीके से सभा को संबोधित कर रहे हैं। लेकिन न तो डिंपल यादव सम्मेलन या सभा को संबोधित कर रही हैं ना ही सोशल मीडिया के जरिए समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांग रही हैं।

डिंपल यादव ने ट्विटर पर आखिरी पोस्ट 22 दिसंबर 2021 को किया था जिसमें उन्होंने जानकारी दी थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं और आइसोलेशन में हैं। जबकि इंस्टाग्राम पर डिंपल यादव ने पिछले 14 महीनों से कोई पोस्ट नहीं किया है, वहीं फेसबुक पर भी डिंपल यादव ने पिछले 2 महीनों से कोई पोस्ट नहीं किया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में डिंपल यादव ने कई सभाएं की थी और समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांगे थे। डिंपल यादव की सभाओं में महिलाओं की भीड़ भी आती है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी इंतजार है कि डिंपल यादव सपा के लिए जल्द से जल्द प्रचार मैदान में उतरे।

अपर्णा यादव बीजेपी के लिए वोट मांग रहीं: वहीं डिंपल यादव से अलग अपर्णा यादव बीजेपी के लिए प्रचार कर रही हैं और वोट मांग रही हैं। हाल ही में अपर्णा यादव ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। खबर ये भी है कि अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से बीजेपी की संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं। अपर्णा यादव बीजेपी की मीटिंग में भी हिस्सा ले रही हैं और मोहल्लों में भी जाकर बीजेपी के लिए वोट मांग रहीं हैं। सोशल मीडिया पर भी अपर्णा यादव सक्रिय हैं। बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अपर्णा यादव ने मुलायम सिंह यादव से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया था और उनका सोशल मीडिया पोस्ट भी काफी वायरल हुआ था। लखनऊ और आसपास के जिलों में बीजेपी अपर्णा यादव को चुनाव प्रचार में भी उतार सकती है। मुलायम सिंह यादव की दोनों बहुएं राजनीति में है लेकिन दोनों की दिशा अलग है।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.