scorecardresearch

यूपी चुनाव: BSP ने जारी की 12 उम्‍मीदवारों के नामों की सूची, बीजेपी ने अलीगढ़ से मुक्‍ता राजा को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बसपा (BSP) ने गाजियाबाद विधानसभा सीट से कृष्ण कुमार शुक्ला, हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान और बुलंदशहर से मोबिन कल्लू कुरैशी को टिकट दिया है।

BSP Chief Mayawati
बसपा प्रमुख मायावती (फोटो- फाइल)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर, बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने प्रत्‍याशियों की एक और सूची जारी की है। बसपा की नई सूची में 12 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने भी एक सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है।

बीएसपी ने बुधवार को जिन 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, उनमें शामली की थानाभवन विधानसभा सीट से जहीर मलिक और मुजफ्फरनगर के खतौली से करतार सिंह भड़ाना को टिकट दिया गया है। मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा सीट से अजीत कुमार पाल को टिकट दिया गया है।

वहीं, बसपा ने गाजियाबाद विधानसभा सीट से कृष्ण कुमार शुक्ला, हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान और बुलंदशहर से मोबिन कल्लू कुरैशी को टिकट दिया है। इसके अलावा, पार्टी ने अलीगढ़ जिले की खैर विधानसभा सीट से चारूकेन केन, मथुरा से सतीश कुमार शर्मा, आगरा के एत्मादपुर विधानसभा से राकेश बघेल और आगरा उत्तरी से शब्बीर अब्बास को टिकट दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव में बसपा ने किसी भी प्रमुख दल के साथ गठबंधन नहीं किया है।

दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी ने अलीगढ़ से मुक्ता राजा को टिकट दिया है। इसके पहले, बीजेपी ने मंगलवार को दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। भाजपा ने बहेड़ी विधानसभा सीट से छत्रपाल गंगवार को उम्मीदवार बनाया है तो वही, भोजीपुरा सीट से बहोरनलाल मौर्य को चुनावी मैदान में उतारा है। ये दोनों की सीटें बरेली जिले के अंतर्गत आती हैं।

बता दें कि 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान होंगे। 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण के मतदान होंगे। 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को उत्तर प्रदेश के छठे चरण और 7 मार्च को 7वें चरण के मतदान होंगे। वहीं, 10 मार्च को मतगणना होगी।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.