scorecardresearch

UP Election: बीजेपी छोड़कर आए दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट, सपा ने जारी 56 उम्मीदवारों की नई सूची

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट दिया है। वे कुछ दिनों पहले ही भाजपा का दामन छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे। चौहान के अलावा, स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी भी भाजपा में शामिल हो गए थे।

dara singh chauhan
सपा दफ्तर में दारा सिंह चौहान (बाएं) और अखिलेश यादव (दाएं) (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 56 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। कुछ दिनों पहले भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट दिया गया है। वहीं, विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी को बांसडीह से टिकट दिया गया है।

समाजवादी पार्टी ने बलिया की सिकंदरपुर विधानसभा सीट से जियाउद्दीन रिजवी को टिकट दिया है और फेफना से संग्राम सिंह को उम्मीदवार बनाया है। जौनपुर की बदलापुर सीट से बाबा दुबे को टिकट दिया गया है। कौशांबी की चायल सीट से पूजा पाल को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद की फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया गया है।

बाराबंकी की कुर्सी सीट से राकेश वर्मा को टिकट दिया गया है। फैजाबाद की गोसाईंगंज से अभय सिंह उम्मीदवार बनाए गए हैं। गोरखपुर के सहजनवां से गोपाल रावत को टिकट दिया गया है, बांसगांव से संजय कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। कैंपीयरगंज से काजल निषाद को टिकट दिया गया है। गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर को टिकट दिया गया है।

आजमगढ़ की अतरौलिया सीट से संग्राम सिंह यादव को सपा ने टिकट दिया है। गोपालपुर से नफीद अहमद, दीदारगंज से कमलाकांत राजभर, लालगंज से बेचई सरोज को टिकट दिया गया है। गाजीपुर की जंगीपुर सीट से वीरेंद्र यादव को टिकट दिया गया है। जमानिया से ओमप्रकाश सिंह को टिकट दिया गया है। चंदौली की सकलडीह से प्रभुनाथ सिंह को टिकट दिया गया है। भदोही से जाहिद बेग को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

उधर, सपा की सहयोगी पार्टी आरएलडी के मुखिया जयंत चौधरी ने भाजपा से ऑफर की रिपोर्ट्स पर ट्वीट कर कहा था, “न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए।” इसके बाद मीडिया से बात करते हुए जयंत चौधरी ने कहा, “जो हमारा घर है, हम वहीं बैठे हैं, उन्होंने आवाम के साथ धोखा किया है, प्रदेश की जनता ने भाजपा को वोट किया था, जिताया था लेकिन उन्होंने जनता के साथ न्याय नहीं किया।”

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.