scorecardresearch

UP Election: मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की नई सूची, जानिए अखिलेश के खिलाफ किसे उतारा

इसके पहले, बसपा पार्टी प्रमुख मायावती ने 51 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। मायावती ने इस लिस्ट को जारी करते हुए पार्टी का नया नारा- “हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्ता में लाना है” दिया था।

mayawati
बसपा प्रमुख मायावती (फाइल)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा ने दूसरे और तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बसपा प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है वहीं, दूसरे चरण के लिए 6 नामों की संशोधित सूची जारी की है।

मायावती ने दो सीटों पर उम्मीदवारों को बदलने के बाद नई सूची जारी है। मुरादाबाद की कुन्दरकी से मोहम्मद रिजवान को टिकट दिया है, जबकि यहां से पहले हाजी चांदबाबू मलिक को उम्मीदवार बनाया गया था। रिजवान सपा सांसद शफीकुर्रहमान वर्क के पोते के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। वहीं, बिजनौर की धामपुर सीट से कमाल अहमद की जगह अखिलेश सरकार में मंत्री रहने मूलचंद चौहान को टिकट दिया गया है। इसके अलावा नवाबगंज से युसूफ खान, फरीदपुर से शालिनी सिंह और ददरौल से चंद्रकेतु मौर्या को टिकट दिया गया है।

बसपा द्वारा जिन 53 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, उनमें हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा की सीटें हैं। झांसी की बबीना से दशरत सिंह राजपूत को पार्टी ने टिकट दिया है।

मैनपुरी की करहल सीट से कुलदीप नारायन को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं। तिर्वा से अजय कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। इटावा से कुलदीप गुप्ता को टिकट दिया गया है। बिल्हौर से मधुसिंह गौतम को टिकट दिया गया है।

इसके पहले, बसपा पार्टी प्रमुख मायावती ने 51 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। मायावती ने इस लिस्ट को जारी करते हुए पार्टी का नया नारा- “हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्ता में लाना है” दिया था। उन्होंने कहा- “मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा की सरकार बनाएंगे।” इसके पहले, मायावती ने 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा, जबकि आखिरी चरण के लिए वोट सात मार्च को डाले जाएंगे और चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.