scorecardresearch

UP Election: मुझे बड़ा दुख होगा कि 10 मार्च के बाद मुनव्वर राना उत्‍तर प्रदेश छोड़कर जा रहे होंगे, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का तंज

मशहूर शायर मुनव्वर राना ने कहा था कि अगर राज्य में योगी दोबारा मुख्यमंत्री बने तो वो यूपी छोड़कर दिल्ली-कोलकाता चले जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया था कि यूपी में माहौल काफी खराब है।

Dinesh Sharma, UP election 2022
यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा(फोटो सोर्स: ट्विटर)।

मशहूर शायर मुनव्वर राना के यूपी छोड़ने वाले बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पटलवार किया है। उन्होंने कहा, “मैं बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। मुनव्वर राणा से मेरा बहुत पुराना संबंध है। निश्चित रूप से मैं उनके कार्यक्रमों में भी सुनने के लिए जाता रहा हूं।”

दिनेश शर्मा ने कहा, “मुनव्वर राना के यूपी छोड़ने से मुझे बड़ा दुख होगा। 10 मार्च की दोपहर तक परिणाम आ जाएंगे, तो शाम तक जब वो यूपी छोड़कर जा रहे होंगे तो मुझे बहुत दुख होगा। क्योंकि योगी जी 10 मार्च को फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। बीजेपी जीतेगी। और उन्होंने अगर यूपी छोड़ने की बात कही है तो योगी जी के आने पर उन्हें छोड़ना पड़ेगा। ऐसे में उनका यूपी छोड़ना दुखद होगा।”

क्या कहा था मुनव्वर राना ने: मशहूर शायर ने बीते दिनों पलायन के मुद्दे पर एक न्यूज चैनल से कहा था कि योगी सरकार के दौर में उत्तर प्रदेश में माहौल काफी खराब है। अगर योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वो यूपी छोड़कर दिल्ली-कोलकाता चले जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज पाकिस्तान नहीं गए, लेकिन उन्हें ये शहर छोड़ना पड़ेगा।

राना ने कहा था कि योगी सरकार ने उनके ऊपर जुल्म किया और उनकी शख्सियत को मुजरिम साबित किया। राना ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक समय में योगी माफिया थे, लेकिन अदालत ने उन्हें देवता साबित कर दिया।

उन्होंने कहा कि यूपी में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं। दिल्ली, कोलकाता और गुजरात मुसलमानों के लिए अधिक सुरक्षित है। राना ने कहा कि योगी सरकार के जुल्म की वजह से मुसलमानों ने अब अपने घरों में चाकू रखना बंद कर दिया है। उन्हें डर रहता है कि पता नहीं कब योगी सरकार उन्हें बंद कर दे।

मुनव्वर राना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के लोग चुनाव में पाकिस्तान और जिन्ना के नाम पर वोट नहीं करेंगे। इस बार वो असली मुद्दों पर वोट करेंगे। बता दें कि शायर मुनव्वर राना की बेटी सुम्मैया राना समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता भी हैं।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.