यूपी व‍िधानसभा चुनाव: एबीपी-सी वोटर सर्वे में बतौर सीएम मायावती से कहीं आगे अख‍िलेश, लोगों की पसंद में आद‍ित्‍य नाथ टॉप पर

उत्तर प्रदेश के एक इलाके में पीएम मोदी और सीएम योगी ने हुंकार भरी तो दूसरे तरफ समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव व रालोद अध्‍यक्ष जयंत यादव पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के गढ़ मेरठ में रैली की। इस इन पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की और इनकी खामियां गिनाई।

एबीपी-सी वोटर सर्वे में बतौर सीएम मायावती से कहीं आगे अख‍िलेश, लोगों की पसंद में आद‍ित्‍य नाथ टॉप पर (File Photo)

UP Election 2022 को लेकर चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। हर पॉर्टी और नेता वोटरों को वाले को लुभावने वादे करने लगे हैं। आज की ही बात कर लें तो आज चुनावी राज्यों में प्रचार की गर्मी वाला दिन रहा है। उत्तर प्रदेश के एक इलाके में पीएम मोदी और सीएम योगी ने हुंकार भरी तो दूसरे तरफ समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव व रालोद अध्‍यक्ष जयंत यादव पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के गढ़ मेरठ में रैली की। इस इन पार्टियों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की और इनकी खामियां गिनाई।

इसी चुनावी माहौल के दौरान एबीपी सी वोटर सर्वे सामने आया है। इस सर्वे के दौरान यह जानने की कोशिश की गई है कि उत्‍तर प्रदेश मे अगला मुख्‍यमंत्री कौन होना चाहिए और यूपी के लिए कौन बेहतर होगा। जिसपर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सर्वे के दौरान सबसे अधिक योगी आदित्यनाथ को पसंद किया गया है। वहीं अखिलेश यादव लोगों के दूसरे पसंद बने हैं। इसके अलावा तीसरे नंबर पर बसपा प्रमुख मायावती, चौथे नंबर पर प्रियंका गांधी और अंत में लोगों ने रालोद अध्‍यक्ष जयंत चौधरी को पसंद किया गया है।

मुख्‍यमंत्री के लिए कौन कितना पसंद?
योगी आदित्यनाथ- 44 फीसद
अखिलेश यादव- 31 फीसद
मायावती- 15 फीसद
प्रियंका-4 फीसद
जयंत -2 फीसद
अन्य-4 फीसद

यह भी पढ़ें: UPA में शामिल होने के सवाल पर राहुल गांधी से मिले राउत, बोले- कांग्रेस बगैर विपक्ष नहीं, उद्धव से मिलने के बाद ही कोई फैसला संभव

इसके अलावा सीएम योगी के कामकाज को लेकर भी सर्वे किया गया है। जिसपर 43 फीसद ने काम को अच्‍छा बताया है, 21 फीसद ने काम को औसत कहा है जबकि 36 प्रतिशत लोगों ने काम को खराब बताया है। इस सर्वे में 7 हजार 509 लोगों की राय ली गई है। बता दें कि 2022 में विधानसभा का चुनाव उत्‍तर प्रदेश समेत पांच राज्‍यों में होने वाला है। जिसे लेकर चुनावी तैयारियों में पार्टियां जुट चुकी हैं।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 समाचार (Upassemblyelections2022 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट