scorecardresearch

UP Election: योगी सरकार के काम पर BJP को मिलेगा वोट? क्या सपा को होगा गठबंधन का फायदा, जानिए सर्वे का रिजल्‍ट

चुनाव में डिजिटल प्रचार में कौन सी पार्टी मजबूत है? इस सवाल के जवाब में 66 प्रतिशत लोगों का कहना है कि बीजेपी इसमें सबसे आगे हैं। वहीं 21 फीसदी सपा को आगे मानते हैं।

CM Yogi, UP election survey
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। जिसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी और 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे। इस बीच चुनाव को लेकर कई सर्वे सामने आ रहे हैं, जिसमें योगी सरकार के कामकाज को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। बता दें कि एबीपी सी-वोटर के एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि योगी सरकार की कार्यशैली से 36 फीसदी लोग खुश नहीं हैं।

44 फीसदी लोगों ने बेहतर कहा: बता दें कि इस सर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि योगी सरकार का कामकाज कैसा है? जिसके जवाब में 44 फीसदी लोगों ने सीएम योगी के कामकाज को बेहतर बताया। इसके अलावा 20 फीसदी लोगों ने औसत कहा। वहीं 36 फीसदी जनता ने इसे खराब बताया।

गठबंधन से सपा को फायदा होगा?: इसके अलावा सर्वे में पूछा गया कि क्या छोटे दलों से गठबंधन करने की अखिलेश की रणनीति फायदा पहुंचाएगी? इसपर 46 फीसदी लोगों ने माना कि चुनाव में इससे सपा को फायदा होगा। वहीं 37 फीसदी का मानना है कि नुकसान होगा। 14 फीसदी मानते हैं कि सपा के प्रदर्शन पर इसका कोई असर नहीं होगा। 3 फीसदी ने अपना जवाब ‘पता नहीं’ में दिया।

डिजिटल प्रचार में भाजपा आगे: वहीं डिजिटल तरीके से प्रचार को लेकर कौन सी पार्टी मजबूत है? इस सवाल के जवाब में 66 फीसदी लोगों का कहना है कि भाजपा इसमें सबसे आगे हैं। इसके अलावा 21 फीसदी लोग मानते हैं कि सपा आगे हैं। 3 फीसदी ने बसपा को आगे बताया तो 2 फीसदी कांग्रेस को मजबूत मानते हैं। इसके अलावा 3 फीसदी अन्य को, और 5 फीसदी ने अपना जवाब ‘पता नहीं’ में दिया।

अयोध्या से नहीं गोरखपुर से लड़ेंगे योगी चुनाव: बता दें कि यूपी चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा की जा रही है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की स्थिति भी साफ हो गई है। बता दें कि 15 जनवरी को भाजपा की चुनावी समिति की तरफ से कहा गया है कि सीएम योगी गोरखपुर शहर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मालूम हो कि इससे पहले कयास लगाये जा रहे थे कि वो अयोध्या से लड़ सकते हैं।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.