scorecardresearch

यूपी चुनाव: तौकीर रजा ने बाटला एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को बताया शहीद, संबित पात्रा बोले- मौलाना और सोनिया गांधी की सोच एक

तौकीर रजा (Tauqeer Raza) ने कहा, ”उन्होंने (कांग्रेस पार्टी) ने वादा किया था कि 2009 में सरकार बनते ही सबसे पहले बाटला हाउस एनकाउंटर की जांच कराई जाएगी लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया।”

Maulana tauqeer raza
मौलाना तौकीर रजा (बाएं), अजय सिंह लल्लू (दाएं) (सोर्स- @ANI)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बाटला हाउस एनकाउंटर का मुद्दा गरमाता दिखाई दे रहा है। आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना तौकीर रजा खां ने बाटला हाउस एनकाउंटर को लेकर विवादित बयान दिया है। तौकीर रजा ने बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को ‘शहीद’ बताया है। वहीं, तौकीर रजा के विवादित बयान पर भाजपा ने सोनिया गांधी पर निशाना साधा है।

एक दिन पहले, कांग्रेस में शामिल हुए तौकीर रजा खां ने कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में जो मारे गए थे, वे आतंकवादी नहीं थे और उन्हें शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। तौकीर रजा ने कहा, ”उन्होंने (कांग्रेस पार्टी) ने वादा किया था कि 2009 में सरकार बनते ही सबसे पहले बाटला हाउस एनकाउंटर की जांच कराई जाएगी लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया। अगर बाटला हाउस एनकाउंटर की जांच करा ली गई होती तो दुनिया को पता चल जाता कि जो लोग मारे गए, वो आतंकी नहीं थे, उनको शहीद का दर्जा मिलना चाहिए।”

तौकीर रजा ने यह भी कहा, ”जो इंस्पेक्टर शर्मा मारे गए थे एनकाउंटर में, उनका कत्ल हुआ था और उन्हें उनके पुलिसवालों ने ही मारा था। जांच नहीं करवाई गई, उन्होंने कहा कि इससे पुलिस का मनोबल टूटेगा। उनको पुलिस के मनोबल की ज्यादा परवाह थी। हमारे मनोबल की, 20 करोड़ मुसलमानों के मनोबल की उन्हें कोई परवाह नहीं थी। हमारे बच्चों को आतंकवादी कहकर मार डाला गया।”

तौकीर रजा ने कहा कि उन्होंने हमेशा कांग्रेस की मुखालफत की है और हमेशा कांग्रेस की मुखालफत करते रहेंगे। उन्होंने कहा, ”लेकिन मैं प्रियंका गांधी से मिला और उनके बातचीत की, उनको करीब से समझने की कोशिश की तो मैंने महसूस किया कि इस वक्त उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में केवल ये दो भाई-बहन (राहुल गांधी-प्रियंका गांधी) हैं,जो सच्चे सेक्युलर हैं।”

वहीं, तौकीर रजा के विवादित बयान पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को घेरा। संबित पात्रा ने कहा, ”सलमान खुर्शीद ने भी उत्तर प्रदेश के पिछले चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस अध्यक्षा के लिए कहा था कि बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के मृत शरीर देखकर सोनिया गांधी तीन रातों तक सो नहीं पाई थीं और वह बहुत रोई थीं। ठीक ऐसी बात आज मौलाना तौकीर रजा भी कह रहे हैं। कहीं न कहीं सोनिया गांधी और तौकीर रजा की सोच एक समान है।”

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट