केशव देव मौर्य ने ओपी राजभर को बताया जोकर, SBSP प्रमुख ने दिया जवाब, बोले- बहुत सही कहा लेकिन उनका संकेत लोग समझ नहीं रहे

महान दल के नेता केशव देव मौर्य ने ओपी राजभर को जोकर बता दिया। उनके इस बयान के बाद सुभसपा अध्यक्ष ने कहा कि केशव उनके बारे में सही बोल रहे हैं।

om prakash rajbhar. keshav dev maurya, up election
राजभर को केशव देव मौर्य ने बताया जोकर (फोटो- @omprakashrajbhar)

यूपी में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुई हो, लेकिन जनसमर्थन जुटाने के लिए आरोप-प्रत्यारोपों का खेल जमकर चल रहा है। अभी तक विरोधियों पर निशाना साधने वाले नेता अब अपनों पर भी निशाना साधने लगे हैं।

समाजवादी पार्टी के गठबंधन में शामिल महान दल के नेता केशव देव मौर्य ने ओपी राजभर को जोकर बता दिया है। जिसपर राजभर ने भी पलटवार कर दिया है। ओपी राजभर की पार्टी सुलदेव भारतीय समाज पार्टी भी सपा के साथ गठबंधन में है। मतलब अखिलेश के साथ गठबंधन करने वाली दो पार्टियां अब आपस में ही भिड़ने की तैयारी कर रही है।

दरअसल राजभर के अखिलेश के साथ आने के बाद से उन छोटी पार्टियों को अपना महत्व घटता महसूस हो रहा है जो अखिलेश के साथ हैं। शायद इसी से परेशान महान दल के नेता केशव देव मौर्य ने राजभर को जोकर बता दिया। केशव मौर्य के इस बयान पर राजभर ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहुत सही कहा है उन्होंने, लेकिन उनका संकेत लोग समझ नहीं पा रहे हैं।

राजभर ने कहा कि उन्हें जोकर कहे जाने में कोई आपत्ति नहीं है। सुभसपा अध्यक्ष ने कहा- “उन्होंने जो कहा है कि प्रदेश की जनता का ध्यान ओम प्रकाश राजभर की तरफ है। तो ये स्वाभाविक है कि अखिलेश यादव जी 2020 के चुनाव में मुख्यमंत्री बनेंगे। ये उनका संकेत हैं। उसे लोग दूसरा समझ रहे हैं”। आगे राजभर ने कहा कि केशव उनके बड़े भाई है, उन्होंने जो कुछ बोला है सोच समझ कर बोला है।

बता दें कि यूपी चुनाव में जोकर से पहले जिन्नावादी, लुंगीवाले, टोपी वाले, गिद्ध, चिलमजीवी जैसे कई शब्दों की एंट्री हो चुकी है। लगभग सभी पार्टी के नेता अपने विरोधियों पर निशाना साधने के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करने से बिल्कुल संकोच करते नहीं दिख रहे हैं। इसमें अखिलेश यादव, सीएम योगी से लेकर केशव प्रसाद मौर्य तक के नाम शामिल हैं।

जोकर वाले बयान पर बात बढ़ सकती थी, लेकिन राजभर की प्रतिक्रिया ने इस विवादित बयान को अब लगभग खत्म कर दिया है। हालांकि बीजेपी इसे लेकर राजभर पर जरूर निशाना साधती दिख रही है।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 समाचार (Upassemblyelections2022 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट