scorecardresearch

यूपी चुनावः पीएम मोदी ने 40 सांसदों को दिया न्योता, नाश्ते पर होगी चर्चा

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को अपने सरकारी आवास पर नाश्ते के लिए बुलाया है। हालांकि अलग अलग राज्यों के सांसदों के साथ पीएम मोदी की यह चौथी मुलाक़ात है।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसदों से नाश्ते पर मुलाक़ात करेंगे। (फोटो: पीटीआई)

अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी यूपी के भाजपा सांसदों से मुलाक़ात करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके 40 भाजपा सांसदों को बुलाया है। शुक्रवार सुबह को नाश्ते पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सांसदों की मुलाक़ात होगी। यह मुलाक़ात पीएम मोदी के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसदों से नाश्ते पर मिलेंगे। इसके लिए 40 सांसदों को आमंत्रित किया गया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को अपने सरकारी आवास पर नाश्ते के लिए बुलाया है। हालांकि अलग अलग राज्यों के सांसदों के साथ पीएम मोदी की यह चौथी मुलाक़ात है। इससे पहले वे पूर्वोत्तर, दक्षिणी राज्यों और मध्यप्रदेश के सांसदों से मुलाक़ात कर चुके हैं।

शुक्रवार सुबह को नाश्ते पर होने वाली मुलाक़ात में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। साथ ही इसमें संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और पी मुरलीधरन के मौजूद रहने की भी संभावना है। हालांकि इस बैठक का कोई औपचारिक एजेंडा तय नहीं किया गया है। लेकिन पीएम मोदी सांसदों के साथ होने वाली बैठक में उनके संसदीय क्षेत्रों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।  

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा की संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को सदन में मौजूद रहने और लोगों के हित में काम करने का सुझाव दिया था। पीएम मोदी ने कहा था कि हर बार ये बोलना ठीक नहीं रहता है लेकिन सदन में रहना सबकी जिम्मेदारी है। अगर बच्चों को भी बार बार टोका जाए तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है। इसलिए अपने आप में परिवर्तन लाइए वरना परिवर्तन वैसे भी आ जाता है।

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सांसदों के साथ पीएम मोदी की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा आगामी चुनाव के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। हालांकि प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी भी काफी कड़ी चुनौती दे रही है। गौरतलब है कि पिछले बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 312 सीट हासिल कर राज्य की सत्ता पर अपना कब्ज़ा जमाया था। जबकि समाजवादी पार्टी को सिर्फ 47 सीटें मिली थी। भाजपा इस बार के विधानसभा चुनाव में भी वैसा ही प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटी हुई है।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट