BJP का यूपी विजय का ‘पूर्वांचल’ प्लान’, गोरखपुर में PM मोदी ने थपथपाई CM योगी की पीठ, बोले- लाल टोपी वालों को सत्ता से मतलब रहा

गोरखपुर में मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि पूरा यूपी भली-भांति जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है। उन्होंने इस दौरान कई परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया।

pm modi gorakhpur, up election
गोरखपुर में सभा को संबोधित करते पीएम मोदी (फोटो- @BJP4India)

पीएम मोदी मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे जहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी की भी जमकर पीठ थपथपाई। पीएम का पूर्वांचल का यह दौरा आगामी यूपी चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

पीएम के साथ इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा यूपी भली-भांति जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दुख-तकलीफों से नहीं। लाल टोपी वालों को सत्ता घोटालों और अपनी तिजोरी भरने के लिए चाहिए।

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है, आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने के लिए, आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए। इसलिए, याद रखिए, लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानि खतरे की घंटी है।

उन्होंने योगी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर यूपी का नाम बदनाम कर दिया था। आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोल कर यूपी में निवेश कर रहे हैं। यही डबल इंजन का डबल विकास है। इसलिए डबल इंजन की सरकार पर यूपी को विश्वास है।

गोरखपुर में पीएम मोदी ने मंगलवार को 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान एम्स, खाद कारखाने और रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को उन्होंने, राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में गोरखपुर में निर्मित हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के खाद कारखाने का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने एम्स और बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का लोकार्पण किया।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केवल भाजपा सरकार में ही कारखाना शुरू करने का साहस था। उन्होंने कहा- “आज का उद्घाटन कार्यक्रम पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। 1990 में उर्वरक कारखाना बंद कर दिया गया था और 2014 तक, किसी ने भी इसे फिर से शुरू करने की पहल नहीं की। इसे शुरू करने की हिम्मत सिर्फ भाजपा सरकार में थी”।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 समाचार (Upassemblyelections2022 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।