scorecardresearch

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव और योगी आदित्य नाथ का है कोई पुराना कनेक्शन?

UP Election: अपर्णा यादव का परिवार पहले से ही गोरखनाथ मठ का अनुयायी है और वह कई बार योगी के बुलाने पर कार्यक्रमों में शामिल हो चुकी हैं।

Aparna yadav,, bjp, CM yogi
सीएम योगी ने एक ट्वीट में लिखा, "अपर्णा जी का भाजपा परिवार में स्वागत है"(फोटो सोर्स: @myogiadityanath)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गई हैं। लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि मुलायम परिवार का एक हिस्सा भाजपा की ओर रुख कर सकता है। अपर्णा यादव पहले भी कई बार सीएम योगी के बुलाने पर कार्यक्रमों में हिस्सा लेती रही हैं। वहीं वह प्रधानमंत्री मोदी की भी प्रशंसा किया करती थीं।

पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें लखनऊ कैंट सीट से उतारा था लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी के सामने हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही पार्टी में उनकी अहमियत कम हो गई। उधर अखिलेश यादव ने पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली इससे सौतेले भाई प्रतीक यादव और अपर्णा की उम्मीदें और भी कम हो गईं। मुलायम सिंह यादव कई बार अपर्णा यादव के लिए वोट मांगते नज़र आए थे और उन्होंने यहां तक कहा था कि अपर्णा की जीत उनके लिए इज्जत का सवाल है। हालांकि प्रतीक यादव राजनीति में ज्यादा रुचि लेते नहीं दिखते हैं।

पीएम मोदी की तारीफ़ करती रही हैं अपर्णा
जब अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री थे, उस वक्त भी अपर्णा यादव मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान की तारीफ़ करते नज़र आती थीं। वह इससे जुड़े कई कार्यक्रमों का हिस्सा भी रहीं। वहीं एक शादी में जब पीएम मोदी पहुंचे तो उन्होंने उनके साथ सेल्फी भी ली।

योगी से पुराना कनेक्शन?
अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने भी उनसे मुलाकात की। बता दें कि अपर्णा यादव का परिवार भी उत्तराखंड का बिष्ट है औऱ वे गोरखनाथ मठ के अनुयायी हैं। इस वजह से अपर्णा यादव का सीएम योगी से पुराना जुड़ाव रहा है। जब योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ का निधन हुआ था तब भी अपर्णा गोरखनाथ मठ पहुंची थीं।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Upassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट