UP विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव का समर्थन करेंगी ममता बनर्जी, अगले महीने PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भरेंगी हुंकार

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन का इरादा जाहिर कर चुकी तृणमूल कांग्रेस अब अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दौरे की तैयारी में जुटी है।

mamata banerjee Support Akhilesh Yadav
उत्तर प्रदेश में सपा का सहयोग करेगी तृणमूल कांग्रेस (Indian Express Archive)

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन का इरादा जाहिर कर चुकी तृणमूल कांग्रेस अब अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दौरे की तैयारी में जुटी है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता ललितेश पति त्रिपाठी ने रविवार को समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा कि हम उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के रास्ते तलाशने के लिए बैठकें कर रहे हैं। जहां तक पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी के वाराणसी दौरे का सवाल है तो हमने दिसंबर में ही इसकी योजना बनाई थी लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की वजह से हमें तारीख नहीं मिल पा रहा था। हो सकता है कि उनका दौरा जनवरी के दूसरे हफ्ते में हो।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की भूमिका पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को हमारी मदद की जरूरत होगी तो हम इसके लिए तैयार हैं। सपा नेता जया बच्चन ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए वोट मांगे। कुछ ऐसा ही हम उत्तर प्रदेश में सपा के लिए करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य समान है। हम भाजपा समेत सभी सांप्रदायिक ताकतों को हराने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते। हम इस लड़ाई में सपा अध्यक्ष के साथ हैं। बनर्जी के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को ही क्यों चुना गया, इस सवाल पर त्रिपाठी ने बताया, कि पार्टी की पूर्वांचल इकाई का दफ्तर वाराणसी में बनाया जाना है और ममता बनर्जी वहां जाना चाहती हैं। इसके अलावा पार्टी में पहले चरण की जॉइनिंग भी वाराणसी में ही होनी है।

इस बीच सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सपा ने ममता बनर्जी की पार्टी का सहयोग किया। मैंने भी चुनाव में उनके पक्ष में प्रचार किया था। हम बनर्जी द्वारा सहयोग की पेशकश किए जाने का स्वागत करते हैं। हम भाजपा को हराना चाहते हैं और उनका भी यही इरादा है। अगर वह हमारा सहयोग करती हैं तो हमें खुशी होगी और हम इसका स्वागत करते हैं।

तृणमूल नेता त्रिपाठी ने कहा कि बनर्जी ने यह जाहिर किया है कि सिर्फ वही हैं जो ना सिर्फ मोदी का मुकाबला कर सकती हैं बल्कि उन्हें हरा भी सकती हैं।

पढें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 समाचार (Upassemblyelections2022 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट