scorecardresearch

कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने शिक्षा और रोजगार मुद्दे पर सीएम योगी को घेरा; कहा- पांच वर्षों में यूपी में 16.5 लाख युवाओं की नौकरियां गईं

उन्होंने युवाओं से आगामी विधानसभा चुनावों में इस मुद्दे पर सरकार को कड़ा जवाब देने का आह्वान किया।

Priyanka Gandhi, Congress, UP election
प्रियंका गांधी(फोटो सोर्स: PTI/फाइल)।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में रोजगार और शिक्षा के मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में पिछले पांच वर्षों में 16.5 लाख युवाओं ने अपनी नौकरी खो दी और चार करोड़ लोगों ने नौकरी की उम्मीद छोड़ दी। उन्होंने युवाओं से आगामी विधानसभा चुनावों में इस मुद्दे पर सरकार को कड़ा जवाब देने का आह्वान किया।

भाजपा से निष्कासित हरक सिंह रावत को लेकर उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि अगर वह (हरक सिंह) कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अपनी गलती स्वीकार करेंगे, तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। वहीं इस पर हरक सिंह ने कहा कि मेरी आज सुबह बातचीत हुई है वे (हरीश रावत) आगे बताएंगे कि क्या होगा।

उन्होंने कहा कि वे मेरे बड़े भाई हैं, मैं अपने बड़े भाई से 100 बार भी माफी मांग सकता हूं। कांग्रेस पार्टी का अपना निर्णय है। 2016 में परिस्थितियां अलग थीं।

वहीं दूसरी तरफ पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को अपनी तरफ से सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दी है। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की तरफ से भगवंत मान सीएम पद का चेहरा होंगे। गौरतलब है कि आगामी 20 फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख में बदलाव किया है। पंजाब की सभी 117 सीटों पर अब 20 फरवरी को मतदान होंगे। इसके पहले, पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना था।

Live Updates
20:54 (IST) 18 Jan 2022
भाजपा ने योगी को दोबारा गोरखपुर भेज दिया: सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने योगी को दोबारा गोरखपुर भेज दिया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब जनता योगी आदित्यनाथ को वापस उनके मठ भेज देगी। मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय से जारी बयान में सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ''भाजपा ने तो योगी आदित्यनाथ को दोबारा गोरखपुर भेज दिया है और वह दिन दूर नहीं जब जनता योगी आदित्यनाथ को वापस उनके मठ भेज देगी।”

20:44 (IST) 18 Jan 2022
उत्तर प्रदेश चुनाव : 22 करोड़ रुपये की शराब व मादक पदार्थ जब्त

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आचार संहिता के अनुपालन के तहत करीब 22 करोड़ रुपये मूल्य की शराब तथा अन्य मादक पदार्थ जब्त किये गये हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने मंगलवार को बताया कि आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिये की जा रही कार्रवाई के तहत प्रदेश में अब तक 8.27 करोड़ रूपये से अधिक मूल्य की 3,63,788 लीटर शराब जब्त की गयी है। इसके अलावा 13.68 करोड़ रूपये से अधिक मूल्य का 4820 किलोग्राम गांजा भी जब्त किया गया है।

19:12 (IST) 18 Jan 2022
पूर्व विधायक अनिल कुमार ने सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी के रूप में पुरकाजी से पर्चा भरा

पूर्व विधायक अनिल कुमार ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में मुजफ्फरनगर के पुरकाजी विधानसभा सीट से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पर्चा भरा। दो बार विधायक रह चुके कुमार ने दो साल पहले ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर सपा का हाथ थामा। कुमार ने मंगलवार को पुरकाजी (सुरक्षित) सीट से नामांकन दाखिल किया। इस सीट के लिए मतदान पहले चरण में 10 फरवरी को होना है।

18:22 (IST) 18 Jan 2022
निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों के डिजिटल प्रचार पर खर्च का उल्लेख करने के लिए नया कॉलम जोड़ा

निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में आगामी चुनावों में डिजिटल प्रचार पर खर्च किए गए धन की जानकारी प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवारों के चुनावी खर्च वाले खंड में एक नया कॉलम जोड़ा है। उम्मीदवार पिछले चुनावों में भी डिजिटल प्रचार पर खर्च किए गए धन का उल्लेख करते थे लेकिन, यह पहली बार है कि इस तरह के खर्च के विवरण को दर्ज करने के लिए एक समर्पित कॉलम बनाया गया है।

17:37 (IST) 18 Jan 2022
आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष का अकेले दम पर चुनाव में उतरने का ऐलान

आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और संस्थापक,भीम आर्मी भारत एकता मिशन चंद्रशेखर ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। कहा कि उन्हें किसी का सहयोग नहीं चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि “समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज 18 जनवरी 2022 तक का समय दिया था। वह समय पूरा हो गया। अब मैं उनके साथ नहीं जाऊंगा। अब वे बुलाएंगे तब भी नहीं जाऊंगा।” बोले कि मैं पढ़ा-लिखा हूं और वकील हूं। सहयोग और तंज की भाषा समझता हूं। अब उनके साथ कोई गठबंधन नहीं होना है।

17:10 (IST) 18 Jan 2022
उप्र में तीसरे व चौथे चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम पर भाजपा में शीर्ष स्तर पर हुआ मंथन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के मतदान के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को एक मैराथन बैठक की जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। तकरीबन चार घंटे तक चली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद और दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल हुए।

16:16 (IST) 18 Jan 2022
चुनाव के समय दबाव बनाने की कोशिश है ईडी के छापे: चन्नी

पंजाब में अवैध रेत खनन और इससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ धनशोधन संबंधी जांच के तहत मंगलवार को कई जगहों पर ईडी के छापों के कुछ घंटे बाद राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि चुनाव करीब है और ऐसे में उन पर दबाव बनाने तथा उन्हें और उनके मंत्रियों को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है।

14:28 (IST) 18 Jan 2022
समाजवादी पार्टी को विधानसभा चुनाव में कई छोटे दलों ने दिया बिना शर्त समर्थन

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को कई छोटे दलों ने बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है। समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जन अधिकार मंच और बांदा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष आईपी कुशवाहा, चंदौली से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी व जय भारत समानता पार्टी के अध्यक्ष हेमंत कुमार कुशवाहा, अखिल भारतीय अशोक सेना के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार कुशवाहा, महानता वादी पार्टी के अध्यक्ष हरिओम कुशवाहा, राष्ट्रीय जन सेवक संघ के अधिष्‍ठाता हरिशंकर सबरीमाला, रोजगार आंदोलन मंच के अध्यक्ष ओमप्रकाश मौर्य, नेशनल यूथ पार्टी के अध्यक्ष राजकुमार मौर्य, आरपीआई (ए) के बालकिशन गुप्ता ने बिना शर्त सपा को वर्ष 2022 के चुनाव में समर्थन दिया है।

14:18 (IST) 18 Jan 2022
यूपी में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का सपा का वादा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने को समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। इसके लिए कल से अभियान शुरु किया जाएगा। लोगों को उनका बिजली बिल जिस नाम से उनके घर आता है वे नाम इस अभियान के तहत फॉर्म में भरवाया जाएगा।

13:29 (IST) 18 Jan 2022
ईडी की छापेमारी को लेकर क्या बोले चरणजीत सिंह चन्नी

सीएम चन्नी ने कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से ख़बर मिली। ये मुझे, मेरे मंत्री और कांग्रेस के हर नेता को परेशान कर रहे हैं। 2018 में मैं मुख्यमंत्री नहीं था, ये हमें दबाने की कोशिश कर रहे है लेकिन पंजाबी कभी दबते नहीं है

12:47 (IST) 18 Jan 2022
भगवंत मान होंगे आप की तरफ से सीएम चेहरा

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव को लेकर घोषणा की है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की तरफ से पार्टी का सीएम चेहरा औपचारिक रूप से भगवंत मान हैं।

11:30 (IST) 18 Jan 2022
भाजपा सांसद रवि किशन पर NCP नेता नवाब मलिक का निशाना

नवाब मलिक ने कहा कि रवि किशन का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वे दलित के घर खाना खाने के बाद अपने कार्यकर्ताओं के साथ जा रहे, फिर वे दलित से घृणा की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि दलितों के प्रति उनके मन में क्या है, दलित के घर खाना सिर्फ एक छलावा है।

11:06 (IST) 18 Jan 2022
प्रवर्तन निदेशालय की पंजाब में छापेमारी

पंजाब में चुनावी माहौल के बीच अवैध बालू खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय पंजाब में छापेमारी कर रहा है। बता दें कि ईडी ने सैंड माफिया भूपिंदर सिंह हनी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली।

10:38 (IST) 18 Jan 2022
भाजपा में भागम भाग होने लगी है : शिवसेना नेता संजय राउत

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर की भाजपा से नाराजगी की खबरों के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि BJP नेता उत्पल पर्रिकर को अपमानित कर रहें। उन लोगों ने उत्पल को सीट देनी की बात तब की जब हमने कहा कि उत्पल पर्रिकर अगर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े रहते हैं तो हम सब उनका समर्थन करेंगे। उसके बाद BJP में भागम भाग होनी लगी। अब वो सीट देंगे ही।

09:43 (IST) 18 Jan 2022
हरक सिंह रावत आज होंगे कांग्रेस में शामिल

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत मंगलवार को कांग्रेस में वापसी करेंगे। हरक सिंह रावत दिल्ली में दोपहर 12 बजे अपनी बहू अनुकृति के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे।

08:19 (IST) 18 Jan 2022
पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे वर्चुअल संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

07:47 (IST) 18 Jan 2022
नरेश टिकैत का अपने ही बयान से यू-टर्न

भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने एक बार फिर से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी को चुनाव में समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

04:36 (IST) 18 Jan 2022

टिकट की घोषणा में देरी, भाजपा के दावेदारों की धड़कनें बढ़ीं

लुधियाना की ज्यादातर सीटों पर शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी व कांग्रेस अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए। टिकट घोषित होने में हो रही देरी से भाजपा में टिकट के दावेदार असमंजस में हैं। सोमवार को चर्चा थी कि भाजपा मंगलवार को टिकटों की घोषणा कर सकती है तो टिकट के चाहवानों की धड़कनें भी बढ़ने लगी हैं। उधर लोक इंसाफ पार्टी से गठबंधन की चर्चाओं के बीच हलका दक्षिणी के दावेदारों में खलबली मची हुई है। टिकट के दावेदार अब जल्दी से जल्दी टिकटों की घोषणा चाहते हैं ताकि उन्हें चुनाव के दौरान काम करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

03:10 (IST) 18 Jan 2022

कांग्रेस कार्यालय में कार्यकारी और ब्लाक प्रधानों की हुई बैठक

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेसी उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी लुधियाना (शहरी) के दफ्तर में जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें जिला कार्यकारी अध्यक्ष और ब्लॉक प्रधान उपस्थित रहे। इस दौरान कांग्रेसी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर चर्चा हुई।

01:59 (IST) 18 Jan 2022

पंजाब: टिकट बंटवारे पर बगावत! अपनों की पैरवी में चन्नी-सिद्धू खेमा

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डॉ. मनोहर सिंह बस्सी पठानां से टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने यहां से सिटिंग विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इस पर चन्नी के भाई ने बगावती तेवर अपना लिए हैं।

01:03 (IST) 18 Jan 2022

कांग्रेस में शामिल हुए एएपी उम्मीदवार आशु बांगड़, बोले- यहां राघव चड्ढा ही एकलौते नेता

एएपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले आशु बांगड़ का आरोप है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रधान का कोई वजूद नहीं है, जिन्होंने यहां पर पार्टी को खड़ा किया। पार्टी के लिए सब कुछ दांव पर लगाया, उनके लिए कोई जगह नहीं है।

23:20 (IST) 17 Jan 2022

कल अरविंद केजरीवाल करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा

पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि एएपी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करेंगे।

22:14 (IST) 17 Jan 2022
बघेल ने ग्रेटर नोएडा में किया ‘डोर-टू-डोर कैंपेन’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा में 'डोर-टू-डोर कैंपेन' किया।

20:28 (IST) 17 Jan 2022
2-4 सीटों को छोड़कर सारी सीटों पर सहमति बनी-हरीश रावत

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, काफी मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं इसलिए उत्तराखंड की पहली सूची जारी करने में समय लग रहा है। 2-4 सीटों को छोड़कर सारी सीटों पर सहमति बन गई है… राजनीति में कुछ निर्णय गलत हो जाते हैं इसलिए मैंने हरक सिंह को लोकतंत्र और जनता से माफी मांगने के लिए कहा था।

20:18 (IST) 17 Jan 2022
समाजवादी पार्टी ने अपराधियों से पैसे लेकर उन्हें टिकट दिये- योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण देने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) ने अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना, मुजफ्फरनगर, सियाना, बुलंदशहर और लोनी समेत कई विधानसभा सीटों पर असामाजिक तत्वों और हिस्ट्रीशीटरों को टिकट दिये हैं।

20:16 (IST) 17 Jan 2022
उत्तर प्रदेश के गांव और मोहल्लों में प्रतिज्ञा चौपाल लगाएगी कांग्रेस

कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए गांवों और मोहल्लों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रतिज्ञा चौपाल का आयोजन करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को पार्टी के तमाम उम्मीदवारों और पदाधिकारियों को जारी एक पत्र में कहा, ‘‘मौजूदा कोविड महामारी के फैलाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बड़ी सभाओं का आयोजन स्थगित कर दिया है । मगर छोटे-छोटे कार्यक्रम सावधानी बरतते हुए आयोजित किए जा सकते हैं। ऐसे में पार्टी गांवों, मुहल्लों, वार्डों में प्रतिज्ञा चौपाल का आयोजन करेगी।’’

20:15 (IST) 17 Jan 2022
कांग्रेस और सपा के पूर्व विधायकों समेत कई नेता भाजपा में शामिल

उत्तर प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक दलजीत सिंह, समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रश्मि आर्या (मऊरानीपुर-झांसी), पूर्व दर्जा मंत्री व बहुजन समाज पार्टी के झांसी व चित्रकूट मंडल के जोनल संयोजक ब्रजमोहन सिंह कुशवाहा, जनवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र चौहान (आजमगढ़) और फर्रुखाबाद के कायमगंज क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर सुरभि ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

20:15 (IST) 17 Jan 2022
चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे बरेलवी धर्मगुरु मौलाना तौकीर रजा खां

बरेलवी मुसलमानों के धार्मिक गुरु और इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों के आसन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन का ऐलान किया है।

20:14 (IST) 17 Jan 2022
कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा

कांग्रेस ने देश में अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी एक रिपोर्ट को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ने महामारी के समय अपने ‘मित्र’ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया और आम लोगों को कोई राहत नहीं दी।

18:34 (IST) 17 Jan 2022
केएच रतन कुमार सिंह को मणिपुर कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया

कांग्रेस की मणिपुर इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए केएच रतन कुमार सिंह

18:24 (IST) 17 Jan 2022
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इशारों-इशारों में पीएम मोदी पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्रेटर नोएडा में कहा, गुजरात की महिलाओं ने वल्लभ भाई पटेल को 'सरदार' नाम दिया था। लेकिन अभी जो सरदार निकले हैं वे जुमलों के सरदार हैं। 15 लाख रुपये की बात हो या फिर 2 करोड़ रोज़गार देने की बात हो वे जुमलों के सरदार हैं।

17:28 (IST) 17 Jan 2022
मतदान की तारीख आगे बढ़ाए जाने पर पंजाब सीएम ने चुनाव आयोग को दिया धन्यवाद

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव की तारीखों के आगे बढ़ाए जाने पर चुनाव आयोग को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, मैंने चुनाव आयोग को खत लिखा था क्योंकि गुरु रविदास जयंती के लिए लोग बनारस जाएंगे जिससे लोग वोट नहीं दे पाते। चुनाव की घोषणा होने के बाद तारीखों को आगे पहले कभी नहीं बढ़ाया गया।

17:25 (IST) 17 Jan 2022
देहरादून डीएम ने चुनाव को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून के ज़िलाधिकारी आर राजेश कुमार/ज़िला चुनाव अधिकारी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के संदर्भ में सभी नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय से काम करने और मतदान की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ताकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सकें।

17:24 (IST) 17 Jan 2022
यूपी चुनाव: गोरखपुर में सुरक्षाबलों और पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के संदर्भ में गोरखपुर में सुरक्षाबलों और पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। सिटी SP सोनम कुमार ने बताया, “हम रोज़ यह फ्लैग मार्च कर रहे हैं ताकि चुनाव से जुड़े लोगों की समस्याओं को समझ सकें और लोगों को चुनाव के प्रति प्रेरित करे सकें।”

17:19 (IST) 17 Jan 2022
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल राजधानी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

17:01 (IST) 17 Jan 2022
गोवा में स्थिर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प- दिनेश गुंडू राव

कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव बोले, गोवा में स्थिर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। गोवा में टीएमसी का रवैया बेहद खराब है।

16:20 (IST) 17 Jan 2022
कांग्रेस नेता लव कुमार गोल्डी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस नेता और गढ़शंकर से दो बार विधायक रहे लव कुमार गोल्डी अपने समर्थकों के साथ पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हो गए।

16:06 (IST) 17 Jan 2022
पंजाब चुनाव की तारीख आगे बढ़ने पर बोले शहनवाज हुसैन – यह अच्छा कदम

बिहार सरकार में मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा- चुनाव आयोग का अच्छा कदम है। हम उनके इस फैसले का स्वागत करते हैं क्योंकि गुरु रविदास जयंती थी और लोगों की इच्छा थी कि चुनाव की तारीख आगे बढ़े। चुनाव आयोग ने सब लोगों की राय से सहमत होकर चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाया है।

15:17 (IST) 17 Jan 2022
सिद्धू ने चुनाव आयोग के फैसले का किया स्वागत

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव आयोग के फैसले का किया स्वागत। साथ ही उन्होंने बताया कि फिरोजपुर से आप के उम्मीदवार आशु बांगड़ कांग्रेस में शामिल होंगे।

15:14 (IST) 17 Jan 2022
नोएडा व दादरी विधानसभा में किसानों की समस्या बड़ी- भूपेश बघेल

नोएडा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, नोएडा व दादरी विधानसभा में किसानों की समस्या बड़ी है। अभी तक इनके मुआवज़े का प्रकरण पूरा नहीं हुआ। इन्हें इनका मालिकाना हक़ नहीं मिला। कांग्रेस पार्टी सरकार बनती है तो इन्हें मालिकाना हक़ दिया जाएगा। लोग परिवर्तन की लहर चाहते हैं।

14:26 (IST) 17 Jan 2022
पंजाब में अब 20 फरवरी को होगा मतदान

भाजपा, कांग्रेस समेत कई दलों के अनुरोध पर चर्चा करने के बाद अब चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि पंजाब में 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

14:24 (IST) 17 Jan 2022
हमारे परिवार की भाजपा को अधिक चिंता : अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी चुनाव के लिए बड़े-बड़े षडयंत्र और साजिश की जा रही हैं। हमारे परिवार की हमसे ज़्यादा चिंता भाजपा को है। हमारा घोषणा पत्र भाजपा के घोषणा पत्र के बाद आएगा।

14:07 (IST) 17 Jan 2022
योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक का डिंपल यादव से अनुरोध

“कल मैंने उनकी (अखिलेश यादव) पत्नी डिंपल जी से अनुरोध किया कि आप अपने पति को भी वैक्सीन लगवा दीजिए ताकि जनता ये ना समझे कि ये कोरोना बढ़ाने वाले नहीं है बल्कि कोरोना बढ़ाने वाले लोग है।”

14:06 (IST) 17 Jan 2022
चुनावी ड्यूटी से इन्हें मिलेगी मुक्ति

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी ज़िला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा कि यदि कोई पति और उसकी पत्नी दोनों सरकारी सेवा में हैं, तो उनकी समस्या को देखते हुए दोनों में से किसी एक को उनकी प्रार्थना पत्र के आधार पर चुनाव ड्यूटी से मुक्ति किया जाए।

14:05 (IST) 17 Jan 2022
सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले-

समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में किसानों को सभी फसलों पर MSP, गन्ना किसानों को 15 दिन में उनका भुगतान, किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त, ब्याज़मुक्त लोन, किसानों के लिए बीमा एवं पेंशन की व्यवस्था को शामिल किया जाएगा।