ताज़ा खबर
 

UP Assembly Election 2017: पीएम मोदी का राहुल पर निशाना- आलू की फैक्ट्री लगाने वालों को नहीं पता नारियल से पानी निकलता है या जूस

राहुल गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती पर भी निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी। (Source: narendramodi.in)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के महाराजगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस का एक ऐसा नेता हैं, बड़े कमाल के नेता हैं, हम तो भगवान से प्रार्थना करेंगे कि ईश्वर उन्हें लंबी उम्र दें। वे कल मणिपुर गए थे। उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब वे मणिपुर में नारियल का जूस निकालेंगे और इंग्लैंड में बेचेंगें। गरीब से गरीब बच्चे को मालूम है कि नारियल का पानी होता है, जूस नहीं। अब नारियल होता है केरल में और वे कहते हैं कि मणिपुर में इसका जूस निकालेंगे। यूपी में कहते हैं आलू की फैक्ट्री लगाएंगे। क्या आलू फैक्ट्री में पैदा होता है? अब कांग्रेस के पास ऐसे होनहार लोग हैं जो नारियल का जूस इंग्लैंड में बेचेंगे और यूपी में आलू की फैक्ट्री लगाएंगे।’ हालांकि, पीएम मोदी ने इस दौरान राहुल गांधी का नाम नहीं लिया।

साथ ही उन्होंने कहा, ‘आप देश के लिए क्या करना चाहते हो, यूपी के गरीबों की भलाई के लिए क्या करना चाहते हैं। जरा हिसाब तो दो। आजादी के बाद 50-60 साल तक एक ही परिवार ने राज किया है। यूपी में कभी बुआ तो कभी भतीजे तो कभी भतीजे के पिता ने यहां की सरकार चलाई है। इससे यपूी का भला नहीं होगा।’ राहुल और अखिलेश पर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा कि एक दल ने उप्र में नारा लगाया 27 साल उप्र बेहाल और दूसरे ने उप्र को बेहाल किया। चुनाव की घंटी बजते ही दोनों एक साथ मिल गए।

पीएम नरेद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उप्र की जनता ने यहां पिछले 15 सालों से चल रही राजनीतिक गंदगी को दूर करने का मन बना लिया है। मोदी ने कहा कि चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं। मतदाताओं ने जिस उमंग और उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व को मनाया है, उसके लिए प्रदेश के सभी मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं। पांचों चरण का हिसाब लोगों ने लगा लिया है। अब बचने की कोशिश बेकार है। प्रदेश की जनता 15 वर्ष का गुस्सा निकाल रही है, जिन्होंने प्रदेश को लूटा है उन सबको जनता चुन-चुनकर साफ करने में लगी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर में स्वच्छता अभियान चला रहा हूं। ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश की जनता ने राजनीतिक गंदगी हटाने का फैसला कर लिया है। प्रदेश के सातों चुनावी चरण इंद्रधनुष के सात रंगों की तरह हैं। यह आशा कि नई किरण पैदा कर रहे हैं। प्रदेश के छठवें और अंतिम चरण में यहां के मतदाताओं से बोनस की जरूरत है। ऐसे बोनस की जिससे प्रदेश के इतिहास में सबसे मजबूत सरकार का गठन हो। यह चुनाव गरीब, शोषण और भाई-भतीजावाद से मुक्ति का चुनाव है। उप्र को एकता के रंग से रंग देना और शांति घर-घर पहुंचाना और चुनाव बाद एक नया उप्र बनाना है। यही सपना लेकर आए हैं।

मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री छह महीने से कह रहे हैं कि काम बोल रहा है, लेकिन उनके कारनामे बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेज गति से विकास करने वाला देश है। देशवासियों एवं ईमानदार लोगों, किसानों, नौजवानों का नमन करना चाहता हूं कि विरोध के बीच जनता ने देश की विकास दर को आगे बढ़ाया है। विरोधी पूछते हैं कि आंकड़े कहां से आए। आंकडे झूठे हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि पहले आंकड़े जहां से आते हैं, अब भी वहीं से आ रहे हैं।

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश में फल ही बदल गए पीएम नरेंद्र मोदी, अनानास की जगह नारियल का कर बैठे जिक्र

वीडियो- उत्तर प्रदेश चुनाव 2017: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने रायबरेली में किए पीएम मोदी पर हमले

वीडियो- राहुल गांधी पर पीएम मोदी बोले- “आखिरकार भूकंप आ ही गया”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App