ताज़ा खबर
 

“दिल्ली के लोग तय करें कि उन्हें जिन्ना वाली आजादी चाहिए या भारत माता की जय” केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर बोले जनता में जहर घोल रहा विपक्ष

Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अगले 8 फरवरी को मतदान होगा। इसमें सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर।

Delhi Election 2020: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’। जावडे़कर ने शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों के दिमाग में ‘जहर घोलने’ का भी आरोप लगाया।

कहा कि विपक्ष लोगों को भड़का रहा है: दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को बीजेपी ने विपक्षी नेताओं की साजिश बताया। कहा कि कुछ पार्टियां और उनके नेता लोगों को भड़काकर देश की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन जनता समझदार है और वह इनकी चाल को समझती है।

Hindi News Live Hindi Samachar 24 January 2020:देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

कहा बीजेपी विपक्ष की साजिश का पर्दाफाश करेगी : उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग यह तय करें कि उन्हें ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहिए या या ‘भारत माता की जय’ बोलने वाली आजादी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में यह बात यहां की जनता जरूर तय कर देगी। कहा कि बीजेपी लोगों के मन में नफरत पैदा करने वालों की साजिश का पर्दाफाश कर देगी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा था कि वह शाहीन बाग आंदोलन के साथ हैं: शाहीन बाग आंदोलन को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि वह उनके साथ हैं। इस पर पलटवार करते हुए मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार कपिल शर्मा ने कहा कि शाहीन बाग में आतंकी आंदोलन चलाया जा रहा है। लोगों को स्कूल, ऑफिस, अस्पताल जाने से रोका जा रहा है, भड़काऊ नारेबाजी की जा रही है।

8 फरवरी को है दिल्ली में मतदान: गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अगले 8 फरवरी को मतदान होगा। इसमें सत्ताधारी आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं। बीजेपी का मुकाबला आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से है। इस चुनाव में तीनों दल जोरशोर से मैदान में जुटी हैं। 2015 के पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को 70 में 67 सीटों पर जीत मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP वाले हरियाणा में जाट, महाराष्ट्र में मराठा और गुजरात में हिंदू-मुस्लिम करते हैं, लेकिन दिल्ली में Wi-Fi व अस्पतालों की बात करते हैं; केजरीवाल बोले
2 Shaheen Bagh Protest: भाजपा नेताओं का शाहीन बाग धरना स्थल पर निशाना, बताया ‘मिनी पाकिस्तान’ और ‘शेम बाग’
3 Delhi Election: सभी दलों में परिवारवाद? कांग्रेस पहले नंबर पर, BJP-AAP भी नहीं पीछे
ये पढ़ा क्या?
X