ताज़ा खबर
 

Odisha: कार्यकर्ताओं संग चर्चा कर रहे थे BJP नेता, 2 बदमाश आए, 4 गोली मारीं और चले गए

बीजेपी के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या पर पुलिस ने शहर की सभी सीमाएं सील कर दीं है और बदमाशों की धरपकड़ भी शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चला है।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

ओडिशा के खुर्दा शहर में अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। यह वारदात रविवार (14 अप्रैल) देर रात हुई। उस वक्त बीजेपी नेता आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे। इससे नाराज होकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन भी किया।

ऐसे अंजाम दी गईं वारदात : पुलिस ने सोमवार को बताया कि मृतक की पहचान खुर्दा जोन-9 के बीजेपी मंडल अध्यक्ष मंगुली जेना के रूप में हुई है। यह घटना रविवार मध्यरात्रि में हुई। उस वक्त जेना खुर्दा विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कालू चरण खांडयात के मकान के पास खड़े थे और पार्टी के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे। उस दौरान मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने 4 गोलियां चलाईं, जिनमें 2 गोली जेना को लगीं। उन्हें खुर्दा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने की नाकाबंदी : मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शहर की सभी सीमाएं सील कर दीं और बदमाशों की धरपकड़ शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चला है। इस बीच बीजेपी की जिला इकाई ने सोमवार सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक खुर्दा में बंद का आह्वान किया। हत्या की कड़ी निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकतंत्र में विश्वास और शांति बनाए रखने की अपील की है।

बैलेट से देंगे जवाब : धर्मेंद प्रधान ने कहा, ‘‘लोग आगामी चुनाव में ‘बैलेट’ के जरिए ‘बुलेट’ का जवाब देंगे।’’ वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी बीजेपी नेता की हत्या की निंदा की। उन्होंने निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे।

National Hindi News, 15 April 2019 LIVE Updates:पढ़ें आज की बड़ी खबरें

लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं : बीजू पटनायक ने ट्वीट करके कहा, ‘‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’’

 

40 साल में पहली बार किसी बीजेपी नेता की हत्या : खुर्दा विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार जीतू मित्रा ने कहा, ‘‘मैं इस घटना की निंदा करता हूं। मेरे 40 साल के लंबे राजनीतिक करियर में यह पहली बार है कि खुर्दा में किसी नेता की हत्या की गई।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App