ताज़ा खबर
 

बंगाल में एकला चलेंगी दीदी! BJP को हराने ओडिशा समेत 13 राज्यों में भी उतारेंगी उम्मीदवार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाली की 42 में से 23 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं। साल 2014 के चुनावों में भाजपा ने वहां मात्र दो सीटें (आसनसोल और दार्जीलिंग) जीती थीं।

Author January 28, 2019 9:32 AM
प.बंगाल की सीएम इससे भी कई चीजों को लेकर पीएम मोदी की कड़ी आलोचना करती रही हैं। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पश्चिम बंगाल की सत्ता धारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्राएन ने रविवार (27 जनवरी) को भुवनेश्वर में मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी पार्टी ने पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं करने का फैसला किया है। बता दें कि एक हफ्ते पहले ही तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कोलकाता में विशाल रैली की थी। इसमें कांग्रेस समेत करीब दो दर्जन भाजपा विरोधी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की थी।

टीएमसी सांसद ने कहा, “हमलोग चुनाव के लिए तैयार हैं। टीएमसी आगामी लोकसभा चुनाव ओडिशा समेत 14 राज्यों में लड़ेगी। 19 जनवरी एक ऐतिहासिक दिन था जब भाजपा विरोधी दलों के नेता कोलकाता में एक मंच पर दिखे थे। अब भाजपा का सफाया हो जाएगा।” पश्चिम बंगाल की चर्चा करते हुए टीएमसी सांसद ने कहा कि वहां पार्टी अपने दम पर सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि, सांसद ने यह नहीं बताया कि किन-किन 13 राज्यों में पार्टी कैंडिडेट उतारेगी और वहां किन-किन दलों के साथ गठजोड़ करेगी।

बता दें कि पहले राज्य में कांग्रेस से गठबंधन करने की बात चल रही थी लेकिन हाल के एक-दो महीने में आए सियासी घटनाक्रम में बदलाव के बाद दोनों पार्टियों ने अकेले चलने का फैसला किया है। उधर, भाजपा पश्चिम बंगाल पर फोकस बनाए हुए है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाली की 42 में से 23 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं। साल 2014 के चुनावों में भाजपा ने वहां मात्र दो सीटें (आसनसोल और दार्जीलिंग) जीती थीं।

ममता बनर्जी ने रैली में कहा था कि देश में वर्तमान स्थिति “सुपर इमरजेंसी” की है। अपने भाषण के अंत में ममता ने मोदी हटाओ का नारा देते हुए कहा कि बदल दो, बदल दो, दिल्ली में सरकार बदल दो। उससे पहले भी तमाम नेताओं ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक इस्तेमाल विरोधियों के खिलाफ करने का आरोप लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App