ताज़ा खबर
 

कोलकाता में टूटी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति, ममता बनर्जी ने जताया विरोध, सोशल मीडिया पर बदली अपनी DP

अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के दौरान ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति टूट गई। ऐसे में बीजेपी के खिलाफ विरोध जताने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदल ली है।

ममता बनर्जी , फोटो सोर्स- ट्विटर (MamataOfficial)

मंगलवार (14 मई) को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे। लेकिन उनके रोड शो के दौरान हिंसा हुई, जिसमें उनके वाहन पर डंडे फेंकने से आगजनी तक की खबरें सामने आईं। रोड शो के दौरान हुए उपद्रवियों ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को भी खंडित कर दिया। ऐसे में पश्चिम बंगाल की सीएम ने इस पूरी घटना का जिम्मेदार बीजेपी सहित अमित शाह को ठहराया है। इसके साथ ही ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने का आरोप भी ममता ने बीजेपी पर लगाया है। वहीं ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो चेंज कर ली है। यानी अब उनके ट्विटर और फेसबुक की प्रोफाइल फोटो ईश्वर चंद्र विद्यासागर की है।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक में

टीएमसी नेताओं ने बदली डीपी: हिंसा में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा टूटने का मुद्दे ने राजनीतिक रंग ले लिया है। बता दें कि सिर्फ ममता बनर्जी ने ही नहीं बल्कि टीएमसी के कई नेताओं ने अपनी डीपी बदलकर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की फोटो लगाई है। ममता ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- ‘बीजेपी रैली में शामिल कुछ गुंडों ने विद्यासागर कॉलेज पर हंगामा किया। हम इसका करारा जवाब देंगे, क्या वे जानते हैं विद्यासागर कौन हैं? ये घटना शर्मनाक है। कोलकाता में हिंसा फैलाने के लिए बीजेपी बाहर से लोगों को लाई’।

क्या है पूरा मामला: बता दें कि कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज की घटना सामने आई ती। वहीं जिस वाहन पर शाह सवार थे उस पर डंडे फेके गए और भाजपा समर्थकों पर पथराव भी किया गया। एकतरफ जहां टीएमसी इस हिंसा का आरोप बीजेपी पर लगा रही है तो वहीं बीजेपी इस हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार बता रही है।

 

अमित शाह का क्या है कहना: बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अमित शाह ने ममता बनर्जी पर हमला किया और कहा- ‘छह चरणों में बंगाल के सिवा कहीं हिंसा नहीं हुई। ममता जी की कह रही हैं कि बीजेपी हिंसा कर रही है। ममता जी 42 सीटों पर लड़ रही हैं, हम तो देश भर में चुनाव लड़ रहे हैं। कहीं और तो हिंसा नहीं हुई। यानि साफ है टीएमसी के लोग हिंसा कर रहे हैं, लोकतंत्र की हत्या की गई।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने वालों को छोड़ेंगे नहीं- ममता का ऐलान, बीजेपी बोली- तृणमूल ‘तालिबान’
2 रोड शो में हिंसा: अमित शाह बोले- कल सीआरपीएफ न होती तो वहां से मेरा बचकर निकलना मुश्किल था
3 यहां है केवल गरीबी, भूख, बेरोजगारी, करीब 60 साल में पहली बार वोट मांगने गया कोई पीएम
ये पढ़ा क्या?
X