ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: शख्स का दावा- सही जली लाइट लेकिन वोट और वीवीपैट पर्ची में मिलान नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): यह मामला पश्चिमी दिल्ली के मटियाला विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र से जुड़ा हुआ है।

Author May 14, 2019 5:47 AM
सौ से ज्यादा कैंडिडेट को एक हजार वोट तक नहीं मिले (एक्सप्रेस फाइल)

चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव कार्यालय को उस व्यक्ति के आरोपों की जांच करने के सोमवार को आदेश दिए जिसने दावा किया है कि उसने जो वोट दिया और वीवीपैट मशीन में जो दिखा वह मेल नहीं खा रहा था और इस संबंध में उसे शिकायत नहीं करने दी जा रही थी। यह मामला पश्चिमी दिल्ली के मटियाला विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र से जुड़ा हुआ है।

मिलन गुप्ता ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी वीवीपैट मशीन (दिल्ली, मटियाला मतदान केंद्र संख्या 96) ने गलत चिह्न दिखाया जबकि ईवीएम मशीन की लाल बत्ती सही जली थी। मैंने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की जिन्होंने मुझे नोडल अधिकारी के पास जाने का निर्देश दिया और उन्होंने वहां से सेक्शन आॅफिसर के पास जाने का निर्देश दिया। उन सभी ने मुझे शिकायत नहीं करने को कहा।

‘‘उन्होंने मुझे कहा कि मुझे भारतीय दंड संहिता की धारा 177 के तहत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मुझे यह बहुत अजीब लगा क्योंकि यह धारा बिना अदालती आदेश के गिरफ्तार करने का प्रावधान नहीं करती। मैंने उन्हें बताया कि मैं हर हाल में लिखित शिकायत करुंगा।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X