ताज़ा खबर
 

ठाणे जिला परिषद चुनाव नतीजे 2017: शिवसेना ने जीती 17 सीटें, BJP दूसरे नंबर पर

Thane Zilla Parishad Election Result 2017, Thane ZP Chunav Election Result 2017: ठाणे जिला परिषद की 21 सीटों के लिए बुधवार को मतदान हुआ था।
ईवीएम की जांच करते चुनाव आयोग के कर्मचारी। (File Photo: PTI)

Thane Zilla Parishad Election Result 2017 Live: ठाणे जिला परिषद की 53 सीटों और 5 ग्राम पंचायतों की 106 सीटों की मतगणना गुरुवार (14 दिसंबर) को जारी है। एक-दो जगह छोड़ दें तो मतगणना शांतिपूर्वक चल रही है। यहां लड़ाई भारतीय जनता पार्टी, शिव सेना और नेशनलिस्‍ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच है। मतगणना के बाद जिला परिषद की 53 सीटों पर 151 उम्‍मीदवारों के भविष्‍य का फैसला होगा। इन 53 सीटों में भिवंडी की 21, शाहपुर की 14, मुरबाद की 8, कल्‍याणकी 6 और अंबरनाथ की 4 सीटें शामिल हैं। ताजा रुझानों के अनुसार, शिव सेना ने जिला परिषद चुनाव में 17 सीटें जीत ली हैं, जबकि भाजपा को सात सीटें और एनसीपी को दो सीट पर जीत मिली है। एक सीट जीतने में कांग्रेस भी सफल रही है।

ठाणे जिला परिषद की 21 सीटों के लिए बुधवार को मतदान हुआ था जिसमें कुल 7.03 लाख वोटर्स शामिल हुए थे। भिवंडी, मुरबाद, शाहपुर, कल्‍याण और अंबरनाथ में से भिवंडी में सबसे ज्‍यादा 2.57 लाख लोगों ने 21 सीटों के लिए मतदान किया था। अंबरनाथ में सबसे कम वोटर्स हैं, जहां करीब 49,857 मतदाता रजिस्‍टर्ड हैं। केंद्र और राज्‍य में भाजपा की सहयोगी होने के बावजूद शिव सेना ने स्‍थानीय चुनावों में कई स्‍तर पर एनसीपी से हाथ मिला रखा है।

Thane Zilla Parishad Election Result 2017:

– अंबरनाथ तालुका पंचायत समिति चुनाव में शिव सेना-एनसीपी गठबंधन ने भाजपा को सत्‍ता से बाहर कर दिया है। वहीं आसनगांव में शिव सेना के मधुकर चंदे जीत गए हैं। जिला परिषद चुनाव में आसनगांव वार्ड से शिव सेना की ही रेशमा परमेश्‍वर ने 173 वोट से भाजपा की पुष्‍पा रामचंद्र मुंडे को हराया।

– अंबरनाथ में भाजपा विधायक किशन कठोर को तगड़ा झटका लगा है, उनके दो समर्थक शिव सेना उम्‍मीदवार से चुनाव हार गए। वहीं कल्‍याण तालुका में शिव सेना और भाजपा के बीच कड़ी टक्‍कर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.