ताज़ा खबर
 

पुलिस ने घर पर मारा छापा तो खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने लगे नेताजी

पुलिस ने बताया कि रेड्डी ने पेट्रोल छिड़क आत्मदाह करने की कोशिश की, जबकि रेड्डी ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

आत्मदाह का प्रयास करते वेंतरू प्रताप रेड्डी। (Photo: Video grab)

तेलंगाना के हैदराबाद में सोमवार की रात एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला, जब आगामी चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी वेंतरू प्रताप रेड्डी कथित तौर पर अपने घर पर पुलिस छापेमारी के बाद आत्मदाह करने लगे। खुद पर पेट्रोल छिड़क आग लगाने की कोशिश की। रेड्डी जगवेल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां से उनके सामने टीआरएस नेता के चंद्रशेखर राव सामने हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को पुलिस रेड्डी के घर की तलाशी लेने आयी थी, लेकिन उन्होंने और उनके समर्थकों ने इसका विरोध किया। पुलिस ने बताया कि रेड्डी ने पेट्रोल छिड़क आत्मदाह करने की कोशिश की, जबकि रेड्डी ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीवी पदमाजा ने इस पूरे मामले पर कहा, ‘हमें यह सूचना मिली थी कि रेड्डी के घर में कुछ अवैध गतिविधियां हो रही है। शराब और पैसे बांटे जा रहे हैं। सूचना के बाद जांच की गई। लेकिन प्रताप रेड्डी व उनके समर्थकों के पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया। खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्महत्या करने की कोशिश की। नौटंकी करने लगे। हांलाकि, उनके आवास से कुछ नहीं पाया गया और न हीं कुछ भी जब्त किया गया।” पुलिस ने कहा कि यदि उड़नदस्ता विभाग द्वारा किसी तरह की शिकायत दर्ज करवायी जाती है तो रेड्डी व उनके समर्थकों के खिलाफ अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने तथा अपशब्दों को इस्तेमाल करने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

छापेमारी के बाद रेड्डी ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरदस्ती उनके घर में घुस गई थी और उन्हें मारने की कोशिश की। बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। चुनाव आयोग ने अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है। राज्य में 119 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं। 11 दिसंबर को नतीजों की घोषणा होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App