ताज़ा खबर
 

Tamil Nadu: दिनाकरन की पार्टी AMMK ने जारी की पहली कैंडिडेट लिस्ट, लोकसभा के 24 और विधानसभा के 9 नाम घोषित

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव के लिए AMMK की पहली सूची में 24 प्रत्याशियों के नाम दिए गए हैं। वहीं, नौ नाम तमिलनाडु विधानसभा में उपचुनाव के लिए भी जारी किए गए हैं। इस सूची में उनके खेमे के कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं।

AMMK प्रमुख टीटीवी दिनाकरन (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019 के लिए तमिलनाडु में टीटीवी दिनाकरन की पार्टी AMMK ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में लोकसभा चुनाव के लिए 24 प्रत्याशियों के नाम दिए गए हैं, वहीं नौ नाम तमिलनाडु विधानसभा में उपचुनाव के लिए भी जारी किए गए हैं। इस सूची में उनके खेमे के कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। सारुबाला थोंडाईमान को त्रिची और डेविड अन्नादुराई को मदुरै से टिकट दिया गया है। वहीं, उपचुनाव के लिए पी वेत्रिवेल को पेरुंबवूर से टिकट दिया गया है।

AMMK सचिव थंगा तमिलसेल्वन ने कुछ दिन पहले बताया था कि उनकी पार्टी लोकसभा के लिए राज्य की 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, एक सीट सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के लिए छोड़ी जाएगी। तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं। राज्य में 18 अप्रैल को विधानसभा उपचुनाव के लिए भी मतदान होगा। इसी दिन राज्य में सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए भी मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद AIADMK (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कझगम) से निष्कासित टीटीवी दिनाकरन ने मार्च 2018 में अपनी अलग पार्टी बनाई थी। इसे उन्होंने अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (AMMK) नाम दिया था। दिनाकरन आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा काट रहीं वीके शशिकला के भतीजे हैं। AIADMK के कोषाध्यक्ष रहे दिनाकरन राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। उन्हें अगस्त 2017 में पार्टी से निकाल दिया गया था। इसके बाद दिसंबर 2017 में आरके नगर विधानसभा में हुए उपचुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App