ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम: स्वराज इंडिया ने उम्मीदवारों को एक जैसे तीन चुनाव निशान चुनने को कहा

निगम चुनावों में करीब 260 उम्मीदवारों ने स्वराज इंडिया के टिकट पर अपना पर्चा भरा।

Author नई दिल्ली | Updated: April 6, 2017 11:34 AM
आम आदमी पार्टी, योगेंद्र यादव, पूर्व आप नेता योगेंद्र, पीएम आवास, भूमि अधिग्रहण बिल, land acquisition act, yogendra yadav, aap party yogendra, yogendra yadav arrestedपूर्व आप नेता योगेंद्र यादव गिरफ्तार

स्वराज इंडिया ने आगामी दिल्ली नगर निगम चुनावों में समान चुनाव निशानों की अनुपलब्धता की बाधा से पार पाने के लिए अपने उम्मीदवारों से एक जैसे तीन चुनाव निशान चुनने को कहा।  पार्टी नेतृत्व ने अपने उम्मीदवारों से कहा कि वे निर्दलीय और गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के लिए मुक्त चुनाव निशानों की सूची में से अपने नामांकन फॉर्म में तीन विकल्प-सीटी, खिड़की और ट्रैक्टर दें। ‘पूर्व चुनावों और निर्दलियों तथा मान्यता प्राप्त दलों को चुनाव निशान वितरण के विश्लेषण से यह खुलासा हुआ कि उम्मीदवार उन चुनाव निशानों के विकल्प को चुनते हैं जो अंग्रेजी की वर्णमाला ए से जे के बीच आते हैं। उससे आगे के विकल्पों पर संभवत: नहीं जाते’। स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, ‘इसलिए हमने अपने उम्मीदवारों को इन तीन विकल्पों में से निशान चुनने को कहा जिसमें सीटी को वरीयता देने को कहा था। और अहम यह है कि ये निशान कुछ संदेश भी देते हैं’। निगम चुनावों में करीब 260 उम्मीदवारों ने स्वराज इंडिया के टिकट पर अपना पर्चा भरा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में होगा वीवीपीएटी का इस्तेमाल
2 दिल्ली नगर निगम: कांग्रेस में अजय माकन के खिलाफ बगावत हुई तेज
3 दिल्ली नगर निगम: लंबित परियोजनाएं चुनाव प्रचार से दूर, विपक्ष नहीं बना पा रही मुद्दा