Surat Election Resut 2017 Live, Gujarat Vadodara Assembly Election Chunav Result 2017, Surat Vidhan Sabha Chunav Election Result 2017: Check them here - सूरत, वडोदरा विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: कांग्रेस ने सुधारा प्रदर्शन, अधिकतर सीट पर BJP आगे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सूरत, वडोदरा विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: कांग्रेस ने सुधारा प्रदर्शन, अधिकतर सीट पर BJP आगे

Surat, Vadodara Assembly Election Chunav Result 2017 (सूरत, वडोदरा गुजरात विधानसभा इलेक्शन चुनाव परिणाम 2017): कांग्रेस जीतती है या 22 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी अपनी नाक को बचा पाती है या नहीं, यह तो गणना होने के बाद साफ हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (एक्सप्रेस फोटो)

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को हुए मतदानों के नतीजों की घोषणा आज यानि सोमवार को हो जाएगी। राज्य में मतगणना शुरु हो गई है। इन चुनावों में कांग्रेस जीतती है या 22 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी अपनी नाक को बचा पाती है या नहीं, यह तो गणना होने के बाद साफ हो जाएगा। सूरत और वडोदरा की सीट के लिए दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है। इन चुनावों में कांग्रेस ने सूरत में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। हालांकि ज्यादातर सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। सूरत नॉर्थ और वेस्ट दोनों ही सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है। गुजरात में एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है।

सूरत ईस्ट से कांग्रेस के नितिन भारुचा, सूरत नॉर्थ से दिनेश एम. कच्छाडिया और सूरत वेस्ट से इकबालभाई डी. पटेल की बीजेपी के सूरत वेस्ट से श्री पुर्नेशभाई इश्वरलाल मोदी, सूरत ईस्ट से अरविंदभाई शांतिलाल राणा और सूरत नॉर्थ से कांतिभाई हिम्मतभाई बल्लार (पटेल) के बीच कड़ी टक्कर है। वहीं वडोदरा सिटी से बीजेपी की मनीषाबेन वकील और कांग्रेस के अनिलभाई आर. परमार के बीच कड़ी टक्कर है।

सूरत ईस्ट पर पिछले चुनावों में बीजेपी के विधायक रंजीतभाई मंगुभाई गिलिटवाला ने जीत हासिल की थी। जिन्होंने कांग्रेस के पीरजादा कादिर कयामुदीन को हराकर इस सीट पर कब्जा जमाया था। अब दोनों ही पार्टी ने इस सीट पर नए उम्मीदावर उतारे हैं। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इस सीट को कौन हासिल करता है। वहीं सूरत नॉर्थ पर भी पिछले चुनावों में बीजेपी के अजयकुमार जसवंतलाल चौकसी ने जीत हासिल की थी।

वहीं वडोदरा सिटी विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां पर कुल 2,72,860 मतदाता हैं, जिनमें 1,40,811 पुरुष और 1,32,048 महिला वोटर हैं। इस सीट पर दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान हुआ था। 2012 विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा जमाया था। अब बीजेपी फिर से इस सीट को हासिल कर पाती है या नहीं, यह तो नतीजों के बाद ही पता चल पाएगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2017 लेटेस्‍ट अपडेट

–  सूरत वेस्ट से बीजेपी के पुर्नीश मोदी ने कांग्रेस के इकबाल पटेल को हराया।

–  सूरत नॉर्थ से बीजेपी के कांतिभाई बल्लार ने कांग्रेस के दिनेश कछाड़िया को 20,022 वोटों से हराकर जीत हासिल की।

–  10 में से नौ सीटों पर बीजेपी आगे जब्कि एक कांग्रेस के खाते में दिखाई दे रही है।

– सूरत वेस्ट से बीजेपी के पुर्नीश मोदी कांग्रेस के उम्मीदवार से 23 हजार से ज्यादा वोटों से आगे।

–  सूरत नॉर्थ से बीजेपी के कांतिभाई हिम्मतभाई बल्लार 5,507 वोटों से कांग्रेस के दिनेशभाई मनुभाई से आगे चल रहे हैं।

–  वडोदरा सिटी से बीजेपी की मानसी वकील कांग्रेस के अनिल परमार से 16 हजार से ज्यादा सीटों से आगे चल रही हैं।

–  सूरत वेस्ट से बीजेपी के पुर्नीश मोदी कांग्रेस के पटेल इकबाल से 14,777 वोटों से आगे हैं।

– सूरत ईस्ट की सीट पर कांग्रेस के नीतीन कुमार ठकोरदास बीजेपी के अरविंद शांतिलाल राणा से 1,980 वोटों से आगे चल रहे हैं।

– सूरत में 12 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 4 सीटे से आगे। पिछले चुनावों के मुकाबले जिले में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन।

– वडोदरा से बीजेपी 5 और कांग्रेस 4 सीट से आगे।

– सूरत में 10 सीट पर बीजेपी आगे और 4 सीट पर कांग्रेस आगे।

– सूरत से पांच सीटों पर कांग्रेस आगे।

– 3सीट पर बीजेपी आगे।

– सूरत में 1-1 सीट पर बीजेपी और कांग्रेस आगे।

– वडोदरा सिटी सीट से बीजेपी आगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App