ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: हिरासत में लिए गए ‘मोदी पकौड़ा’ बनाने वाले छात्र, बेच रहे थे इंजीनियरिंग और एलएलबी पकौड़े

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘‘हम यहां पकौड़ा योजना के तहत हमें नये रोजगार देने के लिए मोदीजी का स्वागत करने के लिए आए हैं। हम मोदी रैली में पकौड़ा बेचना चाहते हैं ताकि, वह जान सकें कि शिक्षित युवा के लिए पकौड़ा बेचना कितना महान है।’’

Author Updated: May 15, 2019 6:06 AM
Narendra Modi, PM Modi, Aurangzeb, Varanasi, Congress, Sanjay Nirupam, Hindu, Muslim, Temple, Temple Demolished, BJP, NDA, UPA, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Express Photo by Dasarath Deka)

Lok Sabha Election 2019: पुलिस ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री के रैली स्थल के नजदीक ‘‘मोदी पकौड़ा’’ बेच रहे करीब 12 छात्रों को हिरासत में ले लिया। सेक्टर 34 थाना प्रभारी बलदेव कुमार ने बताया, ‘‘हमने एहतियातन 10 से 12 छात्रों को हिरासत में लिया। हालांकि, रैली समाप्त होने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।’’ छात्र भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में प्रधानमंत्री की एक रैली के स्थान के नजदीक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अपनी डिग्री इंजीनियंिरग, बीए और एलएलबी के नाम वाले पकौड़े बेच रहे थे।

एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, ‘‘हम यहां पकौड़ा योजना के तहत हमें नये रोजगार देने के लिए मोदीजी का स्वागत करने के लिए आए हैं। हम मोदी रैली में पकौड़ा बेचना चाहते हैं ताकि, वह जान सकें कि शिक्षित युवा के लिए पकौड़ा बेचना कितना महान है।’’ पिछले साल जनवरी में मोदी ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में जोर देकर कहा था कि लोग पकौड़ा बेच कर एक दिन में 200 रूपया कमा रहे हैं उसे बेरोजगारी नहीं माना जा सकता। बता दें कि, किरण खेर, कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के खिलाफ चंडीगढ़ सीट से मैदान में हैं। यहां 19 मई को मतदान होना है।

चंडीगढ़ में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि देश एक मजबूत सरकार चुन रहा है और वह ‘परिवार पहले’ के बजाय ‘देश पहले’ को चुन रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान पर भी कांग्रेस को घेरा जिसमें अय्यर ने अपनी ‘नीच’ वाली टिप्पणी को दोहराया है। मोदी ने अय्यर का नाम लिये बिना उन पर निशाना साधा और कहा, ‘‘गुजरात चुनाव में उनके निष्ठावान जो उनकी सरकार में महत्वपूर्ण पद पर थे, ने कहा था कि मोदी ‘नीच’ है। गुजरात में इस बात पर गुस्सा था और तब कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से बाहर करने का दिखावा किया। कुछ दिन बाद वह वापस आ गये।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: खोई गोरखपुर सीट वापस पाने के लिए योगी ने झोंकी ताकत
2 Lok Sabha Election 2019: उम्मीदवारों से ज्यादा दिग्गजों की साख दांव पर
3 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस को डाल दिया वोट, गुस्साए बीजेपी नेता ने भाई को मारी तीन गोलियां
ये पढ़ा क्या?
X