छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का एलान आज

ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल माने जा रहे चार प्रमुख नेता- टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत शामिल हुए।

Bhupesh Baghelछत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल (ANI फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर हुई लंबी बैठक के बाद शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन का फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया। नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा देर रात या कल रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में किए जाने की उम्मीद है। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर शुक्रवार को चली तीन घंटे की बैठक के बाद भी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल माने जा रहे चार प्रमुख नेता- टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत शामिल हुए।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया बैठक में शामिल सभी नेताओं ने एकमत से मुख्यमंत्री का फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया। वह जो भी निर्णय लेंगे वह सबको स्वीकार्य होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री की घोषणा देर रात या फिर शनिवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद रायपुर में कर दी जाएगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Election: हार से हुई थी अशोक गहलोत के चुनावी करियर की शुरुआत, बाद में 3-3 बार मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष बने, ऐसा रहा पूरा करियर
2 तीनों राज्यों में मंत्री पद के लिए इन नामों पर लग सकती है मुहर, राजस्थान-मध्यप्रदेश में सीएम तय
3 महज 26 साल में सांसद बनने वाले सचिन पायलट पहली बार विधायक बनते ही चुने गए डिप्टी सीएम, नाम पर हैं कई बेहतरीन रिकॉर्ड
X