ताज़ा खबर
 

डिंपल के संसदीय क्षेत्र में अखिलेश का योगी पर तंज- ‘हमारे CM बाबा हैं, वे जानते ही नहीं लैपटॉप क्या होता है’

अखिलेश यादव ने गंगा एक्सप्रेस-वे बनाने के ऐलान को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि गंगा की सफाई की नहीं इसलिए ध्यान हटाने के लिए अब गंगा एक्सप्रेस-वे ले आए।

योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव, फोटो सोर्स- द फाइनेंशियल एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार में जुटे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सीधे निशाने पर लिया है। अपनी पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र कन्नौज में लोगों को संबोधित करते हुए अपनी लैपटॉप वितरण योजना का जिक्र किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘जितने लैपटॉप कन्नौज में बांटे हैं किसी भी घर में जाकर देख लीजिए, उससे बड़ा लैपटॉप दिया हो तो बता दो। हमारे सीएम (योगी) बाबा हैं, वो लैपटॉप जानते नहीं हैं क्या होता है तो मिलेगा कैसे?’

गंगा एक्सप्रेस-वे भी निशाने परः सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसके बाद गंगा एक्सप्रेस-वे बनाने के ऐलान को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि गंगा की सफाई की नहीं इसलिए ध्यान हटाने के लिए अब गंगा एक्सप्रेस-वे ले आए। गौरतलब है कि हाल ही में प्रयागराज कुंभ में हुई ऐतिहासिक कैबिनेट बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ ने ऐलान गंगा किनारे 600 किमी का प्रयागराज एक्सप्रेस-वे बनाने का ऐलान किया था। यह एक्सप्रेस-वे मेरठ से प्रयागराज तक पूरी तरह गंगा नदी के किनारे बनेगा। इसमें करीब 3600 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है।

शुरू हो चुकी है लोकसभा की जंगः सियासी गलियारों में एक कहावत मशहूर है कि दिल्ली (संसद) का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही जाता है। देश को सबसे अधिक प्रधानमंत्री देने वाले उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। इस लिहाज से यह देश का सबसे बड़ा राज्य है। उत्तर प्रदेश में पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी को पांच जबकि कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं। इसके अलावा सभी 73 सीटों पर भाजपा और उसके सहयोगियों का कब्जा रहा था।

Next Stories
1 इस्तीफा देने वाली MLA का आरोप- राहुल गांधी फेल, कांग्रेस कर रही जाति बांटने की राजनीति
2 महागठबंधन में कुशवाहा, शरद, मांझी समेत अन्य को 10 सीट, राहुल के दौरे पर एलान के आसार
3 कांग्रेस में शामिल हुए जेडीयू MLC, बोले- नीतीश ने BJP से मिलाया हाथ, मैं जनता को क्या जवाब दूं?
आज का राशिफल
X