ताज़ा खबर
 

अगर योगी जी सारे भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है और कहा है कि वो (योगी आदित्यनाथ) सभी भगवानों की जाति बता दें।

अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है और कहा है कि वो (योगी आदित्यनाथ) सभी भगवानों की जाति बता दें। दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने हनुमान जी को दलित बताया था।

क्या बोले अखिलेश यादव
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा – अगर वो (योगी आदित्यनाथ) सभी भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा। हम अपनी जाति वाले भगवान से सब कुछ मांगेंगे, हम इधर उधर क्यों मांगे कोई चीज। अब तो उन्हें खुद बताना पड़ेगा कि किस भगवान ने उन्हें क्या दिया है।

क्या था योगी का बयान

राजस्थान चुनाव के पहले अलवर में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हनुमान जी दलित आदिवासी, वनवासी और वंचित थे। उन्होंने अपील की थी कि इस चुनाव में रामभक्त भाजपा को और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें।

इससे पहले भी योगी दे चुके हैं बयान
गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब सीएम योगी ने भगवान हनुमान के नाम से वोट मांगे हों। पिछले महीने की शुरुआत में भी उन्होंने छत्तीसगढ़ में दावा किया था कि हनुमान दलित थे। उन्होंने कहा था कि हनुमान सबसे बड़े आदिवासी हैं, वनवासी हैं। जब भगवान राम वनवास पर थे तब उन्होंने स्थानीय आदिवासियों को राक्षसों के आतंक से मुक्ति दिलाई थी। जिस तरह राम ने ये काम त्रेतायुग में किया था, उस ही तरह भाजपा राज्य में राम राज्य लाने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि 11 दिसंबर को 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। जिसमें भाजपा की हालत काफी खस्ता नजर आई। वहीं कांग्रेस का प्रदर्शन काफी दमदार दिखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App